ममता ने खुद को बताया स्ट्रीट फाइटर, बोलीं- BJP के पास पैसा है लेकिन वो हारेगी

चुनाव आयोग ने बैन के बाद ममता आज विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने बैन के बाद ममता आज विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा 24 घंटे का बैन लगाए जाने के विरोध में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज धरना दिया. धरने के बाद उन्होंने कहा-मैं बीजेपी से कहना चाहती हूं, आपके पास पैसा है, होटल्स और सभी एजेंसियां हैं लेकिन फिर आप हार जाएंगे क्योंकि मैं स्ट्रीट फाइटर हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 9:30 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने खुद को स्ट्रीट फाइटर (Street Fighter) बताते हुए दावा किया है कि बीजेपी (BJP) के पास पैसा है लेकिन वो चुनाव हारेगी. चुनाव आयोग द्वारा 24 घंटे का बैन लगाए जाने के विरोध में ममता बनर्जी ने आज धरना दिया. धरने के बाद एक रैली में उन्होंने कहा-मैं बीजेपी से कहना चाहती हूं, आपके पास पैसा है, होटल्स और सभी एजेंसियां हैं लेकिन फिर भी आप हार जाएंगे क्योंकि मैं स्ट्रीट फाइटर हूं. मैं सीधे युद्धक्षेत्र में लड़ती हूं.'

धरने के बाद बारासात में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा -हम पश्चिम बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे. इससे पहले मंगलवार को ममता ने धरने में दौरान विरोध स्वरूप काली शॉल भी ओढ़ रखी थी. इसके साथ ही वह वहां पेंटिंग भी कर रही थीं. धरने के दौरान ममता ने पेंटिग्स बनाईं और उन्हें लोगों को दिखाया.

अकेले ही धरने पर बैठीं ममता

बनर्जी पिछले महीने चोटिल होने के कारण व्हीलचेयर पर बैठकर पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 40 मिनट पर यहां मायो सड़क पहुंचीं और उन्होंने परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के निकट बैठकर धरना शुरू किया. इस दौरान तृणमूल के किसी नेता या समर्थक को उनके पास नहीं देखा गया. इस संबंध में सवाल किए जाने पर तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘प्रदर्शन स्थल के निकट किसी पार्टी नेता को जाने की अनुमति नहीं हैं. वह वहां अकेली बैठी हैं.’
क्यों की है चुनाव आयोग ने कार्रवाई

दरअसल चुनाव आयोग के मुताबिक ममता बनर्जी पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है. उन पर धर्म विशेष का जिक्र करने और लोगों को सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काने के आरोप हैं.

बीजेपी नेता पर भी चुनाव आयोग का प्रतिबंध



इस बीच बीजेपी नेता राहुल सिन्हा भी 48 घंटों तक प्रचार नहीं कर सकेंगे. चुनाव आयोग ने भड़काऊ बयान के चलते सिन्हा के खिलाफ यह कार्रवाई की है. उनके खिलाफ ये पाबंदियां मंगलवार दोपहर 12 बजे से शुरू होकर 15 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक जारी रहेंगी. बीजेपी नेता ने सीतलकुची और कूच बिहार में हुई हिंसा पर बयान दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज