Home /News /nation /

CDS CDS Helicopter Crash : राजनाथ सिंह को जांच नतीजों की भारतीय वायुसेना ने दी जानकारी

CDS CDS Helicopter Crash : राजनाथ सिंह को जांच नतीजों की भारतीय वायुसेना ने दी जानकारी

भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर Mi-17V5 क्रैश में  जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थीं.   (फाइल फोटो)

भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर Mi-17V5 क्रैश में जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थीं. (फाइल फोटो)

CDS Helicopter Crash News: जांच दल ने मानवीय त्रुटि की आशंका या हेलीकॉप्टर के उतरते समय चालक दल के सदस्य द्वारा भटकने का मामला होने समेत दुर्घटना के सभी संभावित पहलुओं की जांच की है. सूत्रों ने बताया कि यह दुर्घटना भारतीय वायु सेना के एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर में किसी तकनीकी खामी का नतीजा नहीं थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने आठ दिसंबर को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना (helicopter crash) की तीनों सेनाओं के दल द्वारा जांच के नतीजों के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) को जानकारी दी. इस हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत (Chief Defense Staff General Bipin Rawat) और 13 अन्य सैन्य कर्मियों की मौत हो गयी थी. ANI के अनुसार सरकारी सूत्र ने बताया कि जांच रिपोर्ट में दुर्घटना के कारणों पर निष्कर्ष दिए गए हैं.साथ ही भविष्य में वीआईपी उड़ान में हेलिकॉप्टर ऑपरेशन के लिए सिफारिशें की हैं.

    इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले लोगों ने मंगलवार को बताया था कि जांच दल ने दुर्घटना की जांच पूरी कर ली है और रिपोर्ट लगभग तैयार है. कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के प्रमुख एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह समेत भारतीय वायु सेना के शीर्ष अधिकारी जांच नतीजों के बारे में रक्षा मंत्री को जानकारी दे सकते हैं.

    ऐसा माना जा रहा है कि जांच दल ने मानवीय त्रुटि की आशंका या हेलीकॉप्टर के उतरते समय चालक दल के सदस्य द्वारा भटकने का मामला होने समेत दुर्घटना के सभी संभावित पहलुओं की जांच की है. सूत्रों ने बताया कि यह दुर्घटना भारतीय वायु सेना के एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर में किसी तकनीकी खामी का नतीजा नहीं थी. बहरहाल, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

    Tags: Cds bipin rawat, Helicopter crash, Indian Airforce, Rajnath Singh, Tamil Nadu news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर