करोड़ों रुपए के प्रिंटिंग घोटाले में असम का वरिष्ठ IAS अधिकारी गिरफ्तार

असम के श्रम विभाग के प्रिंटिंग कार्य में कथित रूप से करीब 121 करोड़ रुपए के दुरुपयोग के मामले में मंगलवार को राज्य के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया.

News18Hindi
Updated: November 14, 2017, 9:59 PM IST
करोड़ों रुपए के प्रिंटिंग घोटाले में असम का वरिष्ठ IAS अधिकारी गिरफ्तार
करोड़ों रुपए के प्रिंटिंग घोटाले में असम का वरिष्ठ IAS अधिकारी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: November 14, 2017, 9:59 PM IST
असम के श्रम विभाग के प्रिंटिंग कार्य में कथित रूप से करीब 121 करोड़ रुपए के दुरुपयोग के मामले में मंगलवार को राज्य के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया. मामला 2013 और 2017 से जुड़ा है जब चौहान डॉली दो बार श्रम आयुक्त रहे.

डॉली को मुख्यमंत्री के विशेष सतर्कता प्रकोष्ठ (एसवीसी) ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल वो पंचायत और ग्रामीण विकास सचिव हैं. एसवीसी के पुलिस अधीक्षक खनींद्र कुमार चौधरी ने कहा, 'हमने धन के दुरुपयोग के मामले में डॉली को गिरफ्तार कर लिया.'

भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे हाल के सबसे बड़े अभियान में एसवीसी ने पिछले 6 दिनों में 22 लोक सेवा अधिकारियों को असम पब्लिक सर्विस कमिशन में कैश फॉर जॉब स्कैम में संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही तीन और अधिकारियों की खोज हो रही है जो गिरफ्तारी से बचने के लिए फिलहाल फरार हैं.

सात नवंबर को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अध्यक्ष रंजीत गोगोई को एसवीसी ने कांग्रेस शासन के दौरान सरकारी नीतियों से जुड़े प्रचार होर्डिंग में कथित 32 करोड़ रुपए का घोटाला करने के लिए गिरफ्तार किया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर