ATM गार्ड ने दिखाया पढ़ाई का ऐसा जज्बा, IAS बोले- हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए

अवनीश शरण सोशल मीडिया पर प्रेरणादायक तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. (फोटो: Twitter/@AwanishSharan)

अवनीश शरण सोशल मीडिया पर प्रेरणादायक तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. (फोटो: Twitter/@AwanishSharan)

अवनीश शरण (Awanish Sharan) सोशल मीडिया (Social Media) पर प्रेरणादायक तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. बीते हफ्ते पोस्ट हुई इस खास तस्वीर को अब तक आठ हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. वहीं, लोग इसपर लगातार प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 12:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. IAS अधिकारी अवनीश शरण की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अच्छी खासी मौजूदगी है. वे यहां लगातार मोटिवेशनल (Motivational) और अपने अनुभवों को पोस्ट के जरिए साझा करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने एटीएम मशीन (ATM Machine) के कमरे में बैठकर पढ़ाई कर रहे युवक की तस्वीर साझा की है. इतना ही नहीं फोटो को उन्होंने कवि दुष्यंत कुमार (Dushyant Kumar) की कविता की पंक्तियों के जरिए खास कैप्शन भी दिया है.

अवनीश शरण सोशल मीडिया पर प्रेरणादायक तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. उन्होंने इस तस्वीर को कैप्शन दिया है 'हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए.' बीते हफ्ते पोस्ट हुई इस खास तस्वीर को अब तक आठ हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. वहीं, लोग इसपर लगातार प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है, जब पढ़ाई के लिए जुनून रखने वाले किसी व्यक्ति ने इस तरह की मुश्किलों का सामना किया है. भारत की कई बड़ी हस्तियों की मेहनत को मिसाल की तरह पेश किया जाता है.

यह भी पढ़ें: IAS अधिकारी ने शेयर किया मोटिवेशन वीडियो, कहा- परेशानी को बताओ तुम्हारा हौसला बड़ा है

इससे पहले भी उन्होंने दो मासूम बच्चों का एक वीडियो शेयर किया था. यह वीडियो दो छोटे बच्चों का है, जिन्हें गली के कुत्तों ने घेर लिया था. शरण की तरफ से रविवार को शेयर किए गए वीडियो में नजर आ रहा है कि दो बच्चे रात में किसी गली से गुजर रहे हैं. इसी दौरान उन्हें कुत्तों का एक समूह घेर लेता है. हालांकि, इस दौरान एक बच्ची डरकर भाग खड़ी हुई, लेकिन बच्चा निडर होकर मौके पर ही खड़ा रहा. बच्चे ने डटकर बगैर डरे कुत्तों का सामना किया और उन्हें डरकर भागने पर मजबूर कर दिया.


आईएएस अधिकारी ने इस वीडियो को संडे मोटिवेशन नाम दिया है. साथ ही उन्होंने लिखा 'अपने हौसलों को ये मत बताओ कि तुम्हारी परेशानी कितनी बड़ी है, बल्कि अपनी परेशानी को ये बताओ कि तुम्हारा हौसला कितना बड़ा है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज