सत्‍यपाल मलिक का गोवा ट्रांसफर, जीसी मुर्मू होंगे जम्‍मू कश्‍मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को चार राज्यों में राज्यपालों की नियुक्तियां की हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को चार राज्यों में राज्यपालों की नियुक्तियां की हैं.

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने शुक्रवार को चार राज्यों में गवर्नर की नियुक्ति की है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) को गोवा का गवर्नर बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 10:02 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारत के राष्ट्रपति (President of India) रामनाथ कोविंद (Ramnath kovind) ने शुक्रवार को चार राज्यों में गवर्नर की नियुक्ति की है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) को गोवा का गवर्नर बनाया गया है.  वहीं अब जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल के तौर पर गिरीश चंद्र मुर्मू (Girish Chandra Murmu) की नियुक्ति की गई है. इसके अलावा राधाकृष्ण माथुर (Radha Krishna Mathur ) को लद्दाख (Ladakh) का तो श्रीधरन पिल्लई (P.S. Sreedharan Pillai)  को मिजोरम का गवर्नर बनाया गया है.

बता दें कि गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी जीसी मुर्मू जम्मू कश्मीर के पहले लेफ्टिनेंट गवर्नर नियुक्त किए गए हैं. उन्हें कानून व्यवस्था का लंबा अनुभव है. जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उस वक्त मुर्मू गृह विभाग में सचिव रहने के बाद सीएमओ में भी उनके सचिव थे. मुर्मू 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला गोवा कर दिया है. सत्यपाल मलिक के गवर्नर रहते ही जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और 35A हटा कर जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया था. काफी दिनों के बाद अब जम्मू और कश्मीर को भी उपराज्यपाल मिल गया है और लद्दाख को भी पहला उपराज्यपाल मिल गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज