लाइव टीवी

IAS अफसर राजीव सिंह ठाकुर और शांतनु सैन्य मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किए गए

भाषा
Updated: January 20, 2020, 6:12 PM IST
IAS अफसर राजीव सिंह ठाकुर और शांतनु सैन्य मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किए गए
चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के विभाग में दो आईएएस अफसरों को बनाया गया संयुक्‍त सचिव.

कार्मिक मंत्रालय (DoPT) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 1995 बैच के राजस्थान कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी राजीव सिंह ठाकुर का कार्यकाल सैन्य मामलों के विभाग में 3 दिसंबर, 2022 तक होगा. वहीं, शांतनु इस पद पर 27 मार्च, 2024 तक रहेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. वरिष्ठ नौकरशाह राजीव सिंह ठाकुर (Rajeev Singh Thakur) और शांतनु (Shantanu) को हाल में बनाए गए सैन्य मामलों के विभाग (Department of Military Affairs) में संयुक्त सचिव (Joint Secretary) नियुक्त किया गया है. केंद्र सरकार (Central Government) ने अहम प्रशासनिक फेरबदल के तहत सोमवार को यह बदलाव किए. कार्मिक मंत्रालय (DoPT) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 1995 बैच के राजस्थान कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी राजीव सिंह ठाकुर का कार्यकाल 3 दिसंबर, 2022 तक होगा.

केंद्र सरकार के विभिन्‍न विभागों में 31 आईएएस अफसर बने संयुक्‍त सचिव
त्रिपुरा कैडर के 1997 बैच के आईएएस अधिकारी शांतनु (IAS Officer Shantanu) की नियुक्ति इस पद पर 27 मार्च, 2024 तक के लिए हुई है. केंद्र सरकार ने पिछले महीने ही सैन्य मामलों का विभाग बनाया था. इसके प्रमुख चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (Gen. Bipin Rawat) हैं. केंद्र सरकार के विभिन्‍न विभागों में 31 आईएएस अधिकारियों की नियुक्ति संयुक्त सचिव के तौर पर की गई है. इसमें कहा गया है कि ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी विशाल गगन पांच साल के लिये रक्षा विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किए गए हैं.

पुनीत अग्रवाल को बनाया गया रक्षा उत्‍पादन विभाग में संयुक्‍त सचिव गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) में संयुक्त सचिव आईएएस अधिकारी आशुतोष अग्निहोत्री को बनाया गया है. कार्मिक विभाग के आदेश के मुताबिक जम्मू-कश्मीर कैडर के आईएएस अधिकारी अशोक कुमार परमार गृह मंत्रालय के तहत आने वाले अंतरराज्यीय परिषद सचिवालय के सलाहकार होंगे. भरत एच. खेड़ा को कैबिनेट सचिवालय में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है. आदेश में कहा गया है कि नागाराजु मद्दिराला कोयला मंत्रालय (Coal Ministry) में संयुक्त सचिव होंगे. एस. सुरेश कुमार को वाणिज्य विभाग (Commerce Department) और पुनीत अग्रवाल को रक्षा उत्पादन विभाग (Defense Production Department) में संयुक्त सचिव बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:

क्‍यों अखिलेश यादव के खेमे की ओर खिसक रहे हैं मायावती के पार्टी नेता?

सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड पर अंतरिम रोक लगाने से किया इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर