• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • यौन उत्पीड़न पर एक ट्वीट के जवाब में IAS अधिकारी ने कहा- चेंबर में होता है दुर्वव्यवहार

यौन उत्पीड़न पर एक ट्वीट के जवाब में IAS अधिकारी ने कहा- चेंबर में होता है दुर्वव्यवहार

वर्षा जोशी नाम की इस आईएएस अधिकारी ने यौन उत्पीड़न को लेकर अपने अनुभव साझा किए हैं. (Photo Credit- Facebook)

वर्षा जोशी नाम की इस आईएएस अधिकारी ने यौन उत्पीड़न को लेकर अपने अनुभव साझा किए हैं. (Photo Credit- Facebook)

दिल्ली (Delhi) में तैनात एक महिला आईएएस ने एक ट्वीट के जवाब में यौन उत्पीड़न को लेकर अपने अनुभव साझा किए हैं. उनका कहना है कि उत्तर भारत में महिलाएं ये चैलेंज 24 घंटे 7 दिन झेलती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में तैनात एक महिला आईएएस ने एक ट्वीट के जवाब में यौन उत्पीड़न को लेकर अपने अनुभव साझा किए हैं. उनका कहना है कि उत्तर भारत में महिलाएं ये चैलेंज 24 घंटे 7 दिन झेलती हैं. यही नहीं उन्होंने अपने चैंबर में पुरुषों द्वारा किए जाने वाले व्यवहार को लेकर भी ट्वीट किया है.

    उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North Delhi Municipal Corporation) में बतौर कमिश्नर तैनात महिला आईएएस वर्षा जोशी को एक लड़की ने एक ट्वीट में टैग किया. स्वाती नाम के ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में लिखा गया था कि- गुड मॉर्निंग मैम, इस सड़क से गुज़रना किसी महिला के लिए बहुत मुश्किल है क्योंकि यहां बैठने वाले लोग पूरा दिन हर समय घूरते हैं, हुक्का पीते हैं और ताश खेलते हैं. मैंने पहले भी ये मुद्दा उठाया था पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. कृपया अपने कर्मचारियों को निर्देश देकर इस पर जल्दी संज्ञान लें. इसके जवाब में वर्षा जोशी ने लिखा कि ये दिल्ली पुलिस का मामला है.



    हालांकि बाद में वर्षा ने ये ट्वीट रीट्वीट किया साथ ही लिखा- भले ही यह मामला दिल्ली पुलिस का हो, लेकिन उत्तर भारत में महिलाएं ये चैलेंज 24 घंटे 7 दिन झेलती हैं. मैं इसका सामना अपने ऑफिस के चेंबर में करती हूं- दुर्व्यवहार, अधिकारपूर्ण बर्ताव देखती हूं जिन्हें ये भी नहीं पता होता कि वह क्या कर रहे हैं. लेकिन समाधान क्या हैं?



    आपको बता दें वर्षा जोशी 1995 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. वह 20 साल से बतौर अफसर काम कर रही है. वर्षा जोशी की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक वह संयुक्त राष्ट्र में भी काम कर चुकी हैं. वर्षा को 2011 में राष्ट्रपति द्वारा सिल्वर मेडल भी दिया जा चुका है.

    ये भी पढ़ें-
    नीति आयोग की पूर्व CEO सिंधुश्री खुल्लर पर चलेगा मुकदमा, सरकार ने दी मंजूरी

    पीटर मुखर्जी ने अदालत से कहा- मरने से पहले मुझे अपने बच्चों से बात करने दीजिए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज