ICAR के अफसर को लगा चूना, ऑनलाइन मंगाया मोबाइल, पर डिब्‍बे में निकला साबुन

डिब्‍बे में मोबाइल की जगह निकला साबुन. (File Pic)
डिब्‍बे में मोबाइल की जगह निकला साबुन. (File Pic)

Online Shopping Fraud: डिलीवरी देने आया युवक ग्राहक को डिब्बा दरवाजे पर पकड़ाकर तुरंत ही वहां से चला गया था. इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 11:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोविड-19 महामारी (Covid 19) के दौर में अब त्‍योहारों का मौसम शुरू हो चुका है. इस दौरान लोग खरीदारी करने के लिए घरों से निकलते हैं, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण इस साल इसमें कमी देखने को मिल रही है. ऐसे में लोग ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) कर रहे हैं. घर बैठे सामान मंगा रहे हैं, लेकिन इसमें धोखाधड़ी भी काफी हो रही है. दिल्‍ली में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के एक अधिकारी के साथ भी ऐसा ही हुआ है.

दिल्ली के मयूर विहार फेस-3 इलाके में रहने वाले सोहन लाल आईसीएआर में अफसर हैं. उन्‍होंने एक ई-कॉमर्स वेबसाइट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. अपनी शिकायत में कहा है कि उन्होंने एक वेबसाइट से 19 अक्टूबर को अपने लिए मोबाइल फोन मंगवाया था. उनका आरोप है कि वेबसाइट ने उन्‍हें मोबइल की जगह साबुन भेज दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार दोपहर को वेबसाइट की ओर से सोहन के घर पर डिलीवरी के तहत मोबाइल का डिब्बा पहुंचाया गया था. उसके अंदर साबुन मिलने की बात सामने आई है.

डिलीवरी देने आया युवक सोहन को डिब्बा दरवाजे पर पकड़ाकर तुरंत ही वहां से चला गया था. गाजीपुर थाने में धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. बता दें कि आजकल कुछ ई-कॉमर्स वेबसाइट ग्राहकों के लिए स्‍पेशल सेल ऑफर लेकर आ रही हैं. इनमें लोग बड़ी मात्रा में शॉपिंग कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज