Home /News /nation /

कम जोखिम वाले कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को टेस्ट कराने की जरूरत नहीं: ICMR

कम जोखिम वाले कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को टेस्ट कराने की जरूरत नहीं: ICMR

आईसीएमआर ने कोरोना टेस्टिंग को लेकर एडवाइजरी जारी की है.(फाइल फोटो)

आईसीएमआर ने कोरोना टेस्टिंग को लेकर एडवाइजरी जारी की है.(फाइल फोटो)

ICMR COVID Testing advisory: केंद्र सरकार ने कहा कि यहां ज्यादा ज्यादा जोखिम से मतलब व्यक्ति की ज्यादा उम्र या फिर किसी बड़ी बीमारी के शिकार लोगों से है. आईसीएमआर ने कोविड टेस्टिंग (ICMR COVID Testing advisory) को लेकर सोमवार को एक नई एडवाइजरी जारी की है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहे हैं. इस बीच कोरोना टेस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार ने एक बड़ा बयान दिया है. केंद्र सरकार ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कोरोना मरीज के संपर्क में आने के बाद तब तक कोविड टेस्ट की जरूर नहीं है जब तक वह व्यक्ति की पहचान हाई रिस्क वाले व्यक्ति के तौर पर न हो.

केंद्र सरकार ने कहा कि यहां ज्यादा ज्यादा जोखिम से मतलब व्यक्ति की ज्यादा उम्र या फिर किसी बड़ी बीमारी के शिकार लोगों से है. आईसीएमआर ने कोविड टेस्टिंग (ICMR COVID Testing advisory) को लेकर सोमवार को एक नई एडवाइजरी जारी की है.

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद कोरोना के हालात पर नजर बनाए हुए हैं और समय मसय पर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नए नए दिशा निर्देश जारी कर रही है. आईसीएमआर की ने कोविड संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों को लिए गाइडलाइन जारी की है.  आईसीएमआर ने कहा कि संक्रमण की चपेट में आए मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को घबरा कर कोरोना टेस्टिंग की जरूरत नहीं है. आईसीएमआर ने कहा कि कि संक्रमित लोगों को संपर्क में आने वाले उन लोगों को ही कोविड टेस्टिंग की सलाह दी गई है जिनकी या तो उम्र ज्यादा है या फिर जो लोग गंभीर रूप से बीमारी से पीड़ित है.

आईसीएमआर ने कहा कि सामुदायिक स्थानों पर रहे बिना लक्षण वाले लोग, कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोग जब तक कि वे ज्यादा जोखिम वालों की लिस्ट में न हों या फिर गंभीर बीमारी से ग्रसित न हो. ऐसे लोग जो होम आइसोलेशन के नियम के आधार पर डिस्चार्ज हुए हो या फिर ऐसे व्यक्ति जो हॉस्पिटल से डिस्चार्ज नियमों के आधार पर कोविड केंद्र से छुट्टी पा चुके हों ऐसे लोग जो एक राज्य से दूसरे राज्य में यात्रा कर रहे हों उन्हें कोविड टेस्टिंग की जरूरत नहीं हैं.

Tags: Coronavirus, Covid-19 Case, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर