अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर को फिर से दहलाने की कोशिश में आतंकी! नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग के पास IED की आशंका

जम्मू-कश्मीर: केनिहामा नौगाम स्टेशन की रेलवे क्रॉसिंग पर एक संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद इलाके में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है. (ANI/22 Feb 2021)
जम्मू-कश्मीर: केनिहामा नौगाम स्टेशन की रेलवे क्रॉसिंग पर एक संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद इलाके में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है. (ANI/22 Feb 2021)

Jammu Kashmir News: एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ कर्मी श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें सड़क के किनारे टिन का एक डिब्बा पड़ा मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 1:44 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के नौगाम इलाके में एक संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद पंथाचौक-परिम्पोरा बाइपास पर यातायात निलंबित कर दिया गया. ऐसा बताया जा रहा है कि यह संदिग्ध वस्तु आईईडी हो सकती है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ कर्मी श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें सड़क के किनारे टिन का एक डिब्बा पड़ा मिला. उन्होंने बताया कि यातायात को रोकना पड़ा और बम निरोधी दस्ते को बुलाया गया ताकि डिब्बे में रखी वस्तु की जांच हो सके. विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

इस आईईडी का पता उसी वक्त लगा, जब कोरोनावायरस महामारी के कारण 11 महीने बंद रहने के बाद कश्मीर घाटी और जम्मू डिवीजन के बीच ट्रेन सेवा सोमवार को फिर से शुरू किया जाना है.



जम्मू कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो लोग गिरफ्तार
19 फरवरी को ही जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के मददगार दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से दो ग्रेनेड और कुछ भड़काऊ सामग्री जब्त की गई थी. पुलिस के एक अधिकारी ने 20 फरवरी को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने पापाचन-बांदीपुरा ब्रिज के पास एक जांच चौकी बनाई थी और 19 फरवरी को एलईटी आतंकियों के मददगार दो लोगों को पकड़ा गया.

सुरक्षा बलों पर हमले का सौंपा गया था काम
दोनों आतंकियों की पहचान उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा के आबिद वजा और बशीर अहमद गोजेर के तौर पर की गई. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक वे आतंकियों को पनाह देने, इलाके में आतंकी गतिविधियों में मदद मुहैया कराने में संलिप्त थे. उन्हें आतंकी संगठन ने बांदीपुरा में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला करने का कार्य सौंपा था. उन्होंने बताया कि दो ग्रेनेड और भड़काऊ सामग्री उनके पास से बरामद की गई.

(इनपुट भाषा से भी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज