जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, IED ब्लास्ट में एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, IED ब्लास्ट में एक जवान घायल
पुलवामा में IED ब्लास्ट में एक जवान घायल

खबर है कि आतंकी (Terrorist) बलास्ट के बाद हवाई फायरिंग कर वहां से भाग निकले. भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security forces) ने हमले के बाद पूरे इलाके को घेर लिया है आतंकियों की तलाश तेज कर दी गई है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में रविवार सुबह आतंकियों (Terrorist) की ओर से रची गई बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई. आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के गश्ती दल के वाहनों को IED ब्लास्ट से उड़ाने की तैयारी की थी. खबर है कि सीआरपीएफ की गश्ती दल के वाहनों के निकलने से निकलने से पहले ही ब्लास्ट हो गया. इस घटना में एक जवान घायल हुआ है. खबर है कि आतंकी बलास्ट के बाद हवाई फायरिंग कर वहां से भाग निकले. भारतीय सुरक्षाबलों ने हमले के बाद पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश तेज कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 7.40 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ दल को निशाना बनाने की कोशिश की. आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवान जिस गाड़ी में बैठकर इलाके में गश्त करते हैं उसे निशाना बनाने के लिए गंगू के पास सर्कुलर रोड के किनारे विस्फोटक लगा रखा था. आतंकी इस फिराक में थे कि जैसे ही वाहन निकलेंगे वैसे ही ब्लास्ट हो जाएगा. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और ब्लास्ट वाहन निकलने से पहले ही हो गया. इस घटना में सीआरपीएफ के 182 बटालियन का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया है.

खबर है कि ब्लास्ट के बाद आतंकी हवाई फायरिंग कर वहां से फरार हो गए. ब्लास्ट की आवाज से सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे और उन्होंने पूरे इलाके को घेर लिया. आतंकियों के इलाके में ही छुपे होने की खबर है.



इसे भी पढ़ें :- 31 साल बाद हिज्बुल आतंकियों से मुक्त हुआ त्राल, जून में मारे गए 46 आतंकवादी
जून में मारे गए 50 से अधिक आतंकवादी
जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों की चौकसी के चलते दहशतगर्दों की शामत आ चुकी है. इसे भारतीय सुरक्षाबलों की सतर्कता का नतीजा ही कहेंगे कि आतंकियों का गढ़ कहे जाने वाले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा का त्राल सेक्टर अब आतंकियों से मुक्त हो चुका है. बता दें कि जून में करीब 50 आतंकियों को मारा जा चुका है. भारतीय सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई से आतंकियों में जहां दहशत है वहीं आतंकी अब बदला लेने की भी कोशिश कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading