लाइव टीवी

महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीति पर शरद पवार के पोते ने BJP पर साधा निशान, कहा- आज अगर बालासाहेब ठाकरे ज़िंदा होते...

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 1:31 PM IST
महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीति पर शरद पवार के पोते ने BJP पर साधा निशान,  कहा- आज अगर बालासाहेब ठाकरे ज़िंदा होते...
रोहित पवार का BJP पर साधा निशाना

महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी सियासी खींचतान के बीच शरद पवार (Sharad Pawar) के पोते रोहित पवार (Rohit Pawar) ने फेसबुक पर लिखा, 'महाराष्ट्र में कई ऐसे नेता हुए हैं जिन्हें लोगों का सम्मान मिला है. इनमें से एक हैं बालासाहेब ठाकरे. (Bal Thackeray)

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 1:31 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र (Maharastra) में सत्ता को लेकर राजनीतिक उठापटक लगातार जारी है. विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी नई सरकार का गठन अभी तक नहीं हुआ है. राज्य में सबसे ज्यादा सीट जीतने वाली बीजेपी (BJP) और उनके पुराने सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) के बीच लगातार खींचतान चल रही है. इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और शरद पवार के पोते रोहित पवार (Rohit Rajendra Pawar) ने सरकार बनाने में देरी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि आज बालासाहेब जिंदा होते तो बीजेपी ऐसा नहीं करती.

अगर बालासाहेब ठाकरे होते...
रोहित पवार ने फेसबुक पर लंबाचौड़ा पोस्ट लिखते हुए कहा है, 'महाराष्ट्र में कई ऐसे नेता हुए हैं जिन्हें लोगों का सम्मान मिला है. इनमें से एक हैं बालासाहेब ठाकरे. कई वजह हैं कि मैं उनका सम्मान करता हूं. चुनाव से पहले बीजेपी ने शिवसेना के साथ सत्ता साझा करने का वादा किया किया था, लेकिन अब बीजेपी अपने वादों से पीछे हट रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बालासाहेब ठाकरे आज जिंदा होते तो भाजपा अभी भी इतना साहस दिखा पाती?'

ये लोकतंत्र का अपमान है

रोहित पवार ने कहा कि सरकार गठन में देरी हो रही है. सूखे की मार झेल रहे किसानों को अब बारिश की मार झेलनी पड़ रही है. उन्होंने लिखा, 'ग्रामीण और साथ ही शहरी लोग, कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं. सरकार को जल्द से जल्द गठित करके आम आदमी का समर्थन करने की जरूरत है. लोगों ने हमें विपक्ष के रूप में चुना है. हमने जनादेश को स्वीकार कर लिया है और काम करना शुरू कर दिया है. लेकिन बीजेपी और शिवसेना के बीच हाल की झड़पें लोकतंत्र का अपमान हैं.'

विधानसभा की मौजूदा तस्वीर
महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला. 288 सीटों वाले विधानसभा में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, कांग्रेस को 44 और एनसीपी को 54 सीटें मिली हैं. वहीं, 13 निर्दलीय भी जीत हासिल कर विधानसभा पहुंचे हैं. सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 145 विधायक चाहिए. शिवसेना और बीजेपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन अब सरकार बनाने को लेकर खींचतान चल रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

अब संजय राउत बोले- राज्यपाल को कहेंगे BJP को दें सरकार बनाने का न्यौता

McDonald के CEO ने कर्मचारी की सहमति से बनाए संबंध, कंपनी ने कर दिया बर्खास्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 12:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...