Assembly Banner 2021

भाजपा आई तो बांग्लादेशी घुसपैठियों को असम में नहीं रहने देंगे : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो बांग्लादेशी घुसपैठियों को असम में नहीं रहने दिया जाएगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो बांग्लादेशी घुसपैठियों को असम में नहीं रहने दिया जाएगा.

Assam Assembly ELection 2021 : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (defence minister raj nath singh) ने मंगलवार को कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो बांग्लादेशी घुसपैठियों को असम में नहीं रहने दिया जाएगा. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. इसमें वास्तविक भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और घुसपैठ पर अंकुश लगाने का वादा किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 12:00 AM IST
  • Share this:
लुमडिंग (असम). Assam Assembly ELection 2021 अवैध घुसपैठ पर सभी से राजनीति करने से बचने की अपील करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (defence minister raj nath singh) ने मंगलवार को कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आई तो बांग्लादेशी घुसपैठियों को असम में नहीं रहने दिया जाएगा. असम के लुमडिंग में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश से घुसपैठ को रोकने के लिए भाजपा सरकार ने असम में समूची भारत-बांग्लादेश सीमा पर इलेक्ट्रॉनिक निगरानी प्रणाली स्थापित कर दी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘हम अवैध घुसपैठ पर राजनीति नहीं होने देंगे. असमी संस्कृति और पहचान की रक्षा की जाएगी. यदि हमारा कोई गलत इरादा होता तो हमने डॉ. भूपेन हजारिका को भारत रत्न नहीं दिया होता.’’ असम में बार-बार आने वाली बाढ़ का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि राज्य में भाजपा के पुन: सत्ता में आने पर समस्या के समाधान का हरसंभव प्रयास किया जाएगा.

ये भी पढ़ें असम में दूसरी बार बनेगी डबल इंजन की सरकार, PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें



असम में तीन चरणों में--27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल--को मतदान होना है, जबकि वोटों की गिनती दो मई को होगी. पहले चरण में 47, दूसरे चरण में 39 और तीसरे चरण में 40 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.
ये भी पढ़ें  राहुल ने असम की जनता को दी 5 गारंटी, फ्री बिजली से लेकर 5 लाख रोजगार तक देने का किया वादा

असम के लिए जारी घोषणापत्र में पहले संकल्प के तौर पर कहा गया है कि मिशन ब्रह्मपुत्र शुरू किया जाएगा ताकि सालाना आने वाली बाढ़ के चलते जान माल की रक्षा की जा सकेगी. पार्टी ने दावा किया है कि ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों के अधिक पानी को स्टोर करने के लिए रिजर्ववायर बनाया जाएगा. साथ ही धुबरी से सादिया तक नदी के भीतर कचरे की विशेष मशीन से सफाई की जाएगी.


बीजेपी ने दूसरे संकल्प के तौर पर असम की महिलाओं को और सशक्त करने का वादा किया है. बीजेपी ने कहा कि 30 लाख परिवारों का अरुणोदय स्कीम के तहत कवर किया जाएगा. इस स्कीम के तहत फिलहाल मिल रही मासिक राशि 830 रुपयों से बढ़कर 3,000 रुपये दिए जाएंगे. तीसरे संकल्प के तौर पर भाजपा ने कहा कि उसकी सरकार नामघरों और सातारों का संरक्षण करेगी. पार्टी ने घोषणापत्र में कहा है किआदिवासियों और आदिवासी समुदायों के पूजा स्थलों को फिर से हासिल करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन करेंगे जो इन जगहों को अवैध अतिक्रमणों से मुक्त करेगी. असम के लिए बीजेपी ने अपने चौथे संकल्प में कहा है कि मिशन शिशु उन्नयन के तहत राज्य सरकार की संस्थाओं में हर बच्चे को फ्री शिक्षा दी जाएगी. भाजपा ने 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूली बच्चों को साइकिल दी जाएगी. भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में पांचवें संकल्प के तौर पर एनआरसी को दुरुस्त किया जाएगा. ताकि भारतीय नागरिकों की सुरक्षा हो सके और अवैध लोगों को बाहर रखा जाएगा. भाजपा ने अपने छठे संकल्प में कहा है कि हम असम के लोगों के राजनीतिक अधिकारों की रक्षा के लिए परिसीमन करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज