अपना शहर चुनें

States

बंगालः ममता की ललकार, कहा- बीजेपी में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करे, जेल से भी जीतूंगी चुनाव

बंगाल की मुख्यमंत्री ने दावा किया उनकी पार्टी लगातार तीसरी बार चुनाव जीतकर सत्ता में आएगी. फाइल फोटो
बंगाल की मुख्यमंत्री ने दावा किया उनकी पार्टी लगातार तीसरी बार चुनाव जीतकर सत्ता में आएगी. फाइल फोटो

अप्रैल-मई 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बांकुड़ा में रैली करते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि बीजेपी (BJP) में हिम्मत है तो गिरफ्तार कर जेल भेजे. उनके जेल में रहते हुए भी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) चुनाव जीतेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:46 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को बांकुड़ा में रैली करते हुए कहा कि बीजेपी में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाए. मेरे जेल में होते हुए भी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की जीत होगी.

ममता ने कहा, 'अगर बीजेपी में हिम्मत है तो उन्हें गिरफ्तार करने दो मुझे. मैं जेल से भी टीएमसी की जीत सुनिश्चित करूंगी.' बंगाल की मुख्यमंत्री ने बीजेपी को झूठ का कचरा बताते हुए देश के लिए अभिशाप करार दिया. 294 सदस्यों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए अगले साल अप्रैल-मई में चुनाव होंगे. साल 2011 के बाद से बंगाल में टीएमसी का शासन है.

ममता ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी उनके विधायकों को रिश्वत देकर अपने पाले में करना चाहती है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अखाड़े के बाहर बैठे तमाशाई की तरह व्यवहार कर रहे हैं और इस भ्रम में हैं कि भगवा पार्टी राज्य की सत्ता पर कब्जा कर लेगी. बनर्जी ने कहा कि बीजेपी राजनीतिक पार्टी नहीं है बल्कि झूठ का कचरा है और जब भी चुनाव होता है तो वे नारदा (स्टिंग ऑपरेशन) और सारदा (घोटाला) की बात कर टीएमसी नेताओं को डराने लगते हैं.



उन्होंने कहा, 'साफ-साफ बता देना चाहती हूं कि मैं बीजेपी और उनकी एजेंसियों से डरने वाली नहीं हूं. अगर उनमें हिम्मत हैं तो वे मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं और मुझे जेल में डाल सकते हैं. जेल से ही मैं चुनाव लड़ूंगी और टीएमसी की जीत सुनिश्चित करूंगी.'
पढ़ेंः ममता ने PM मोदी को बताया- बंगाल में कोविड-19 के हालात से कुशलतापूर्वक निपटे

लालू प्रसाद यादव का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि आरजेडी नेता को जेल में डालने के बावजूद उनकी पार्टी ने अच्छा परफॉर्मेंस किया है. बिहार में बीजेपी की जीत जोड़-तोड़ से हुई है ना कि उन्हें जनता का बहुमत मिला है.



पढ़ेंः ममता ने बिगाड़ा ओवैसी का खेल, AIMIM के बड़े नेता तृणमूल में शामिल

उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस भ्रम में हैं कि बीजेपी सत्ता में आ जाएगी और कुछ लोगों को मौका मिल जाएगा. लेकिन, मैं स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि ना तो कोई चांस है और ना ही कोई बाय-चांस कि बीजेपी सत्ता हथिया लेगी. तृणमूल कांग्रेस बड़े बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी.

इस बीच पश्चिम बंगाल के बीजेपी चीफ दिलीप घोष ने बीरभूम जिले में पार्टी के चा-चकरा (चाय पर चर्चा) कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल दूसरा कश्मीर बन गया है. हर दिन आतंकी पकड़े जा रहे हैं और हर दूसरे दिन बम बनाने वाली दूसरी कंपनियां पकड़ी जा रही हैं. राज्य में कोई कंपनी चल रही हैं तो सिर्फ बम बनाने वाली फैक्ट्री चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज