जगन बोले - 250 सीट पर सिमट जाती BJP, तो हमें नहीं पड़ती केंद्र की दया की जरूरत, लेकिन...

कार्यवाहक पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश की आर्थिक स्थिति बताई और इसे विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की. मोदी ने भी उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 2:44 PM IST
News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 2:44 PM IST
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के मुखिया जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जीत के बाद रविवार को उन्होंने कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की और एनडीए को बाहर से समर्थन देने की बात की. इस मुलाकात के बाद जगन ने चौंकाने वाला बयान दिया. उन्होंने कहा, 'अगर बीजेपी लोकसभा चुनावों में 250 सीटें जीतकर आई होती, तो स्थिति अलग होती है. हम उन्हें (बीजेपी को) आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की शर्त पर अपने सांसदों का समर्थन दे देते.

जगन ने कहा, 'अगर बीजेपी 250 सीटों पर सिमट जाती तो हमें केंद्र सरकार पर बहुत ज्यादा निर्भर नहीं रहना पड़ता, लेकिन अब उन्हें हमारी जरूरत नहीं है. हम जो कर सकते थे, हमने किया. हमने उन्हें (पीएम) अपनी स्थिति से वाकिफ करा दिया है.' बता दें कि पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जगन ने आंध्र प्रदेश की आर्थिक स्थिति बताई और इसे विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की. सूत्रों का कहना है कि पीएम ने जगन की बात सुनकर उनके निवेदन पर गंभीरता से विचार करने की बात कही है.



वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, 'आज पीएम के साथ पहली मुलाकात थी. भगवान ने चाहा तो आने वाले 5 साल में मैं उनसे 30, 40, या 50 बार मुलाकात करूंगा. मैं यह ख्याल रखूंगा कि हर मुलाकात में उन्हें विशेष राज्य की मांग याद दिलाऊं. जहां तक संभव है हम याद दिलाएंगे, चीजें बदलेंगी. ऐसी उम्मीद है.'


Loading...

 



आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी टीडीपी को करारी शिकस्त देकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 151 विधानसभा सीटें हासिल की हैं. वहीं, लोकसभा में उनकी पार्टी 23 सीटें जीतकर आई है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...