Assembly Banner 2021

EC हिंसक घटनाओं को नहीं रोक सकता, तो TMC शुरू करेगी आंदोलनः सौगत राय

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा. ANI

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा. ANI

Mamata Banerjee in Nandigram: रॉय ने कहा कि पार्टी केंद्रीय सुरक्षा बलों द्वारा बंगाल की जनता पर की गई हिंसक कार्रवाइयों की निंदा करती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बेहद कड़े शब्दों में चुनाव आयोग पर हमला बोला है. टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने शुक्रवार को कहा कि अगर चुनाव आयोग और केंद्रीय सुरक्षा बल हिंसा की घटनाओं को कंट्रोल नहीं कर सकते, तो पार्टी को आंदोलन शुरू करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी केंद्रीय सुरक्षा बलों द्वारा बंगाल की जनता पर की गई हिंसक कार्रवाइयों की निंदा करती है. रॉय ने कहा, "बीजेपी फेक न्यूज फैलाती है. एक बार वे कहते हैं कि ममता बनर्जी दूसरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी, फिर कहते हैं कि ममता नंदीग्राम से चुनाव हार जाएंगी और ये भी कहते हैं कि प्रशांत किशोर टीएमसी छोड़ रहे हैं. ये सब झूठ है."

इससे पहले टीएमसी ने बृहस्पतिवार को चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने बंगाल के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर महिला मतदाताओं के साथ ‘‘बदतमीजी’’ की. टीएमसी ने चुनाव आयोग से अपील की कि ऐसे जवानों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए. चुनाव आयोग को लिखे पत्र में सत्तारूढ़ दल ने दावा किया कि नंदीग्राम के मतदान केंद्र संख्या 197 पर तैनात सीआरपीएफ कर्मियों को अनुपयुक्त व्यवहार करते और कुछ महिलाओं को धमकाते हुए भी देखा गया.

पत्र में कहा गया है कि चुनावी ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ कर्मियों का इस तरह का आचरण ‘‘भेदभाव वाला है जो तृणमूल के प्रति उनके पूर्वाग्रह को दर्शाता है.’’ पार्टी ने मांग की कि मतदान केंद्र पर ‘‘दुर्व्यवहार’’ करने वाली सुरक्षा टीम को तुरंत हटाया जाए और आरोपी कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

इससे पहले नंदीग्राम से टीएमसी की उम्मीदवार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा नेताओं के इशारे पर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा हुआ है और केंद्रीय बल धोखाधड़ी को रोकने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज