अपना शहर चुनें

States

महबूबा मुफ्ती का केंद्र पर आरोप- हर भारतीय आतंकवादी और एंटी नेशनल तो फिर देश में 'हिंदुस्‍तानी' कौन?

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. (फाइल फोटो-ANI)
महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. (फाइल फोटो-ANI)

Jammu Kashmir: पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा, 'सरकार में आने के बाद बीजेपी देश के टुकड़े करने के सिवा कुछ नहीं कर रही है. मुझे ऐसा लगता है कि बीजेपी खुद का एक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना चाहती है जिसमें लोकतंत्र की कोई जगह ना हो.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 4:24 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्‍यमंत्री और पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने रविवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. मुफ्ती ने कहा, 'वे मुसलमानों को 'पाकिस्‍तानी', सरदारों को 'खालिस्‍तानी', सामाजिक कार्यकर्ताओं को 'अर्बन नक्‍सल' और छात्रों को 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' एवं 'देशद्रोही' कहते हैं. ऐसे में मैं यह नहीं समझ पा रही कि अगर हर कोई आतंकवादी और देशद्रोही है तो इस देश में हिंदुस्‍तानी कौन है? क्‍या केवल बीजेपी कार्यकर्ता?

मुफ्ती ने कहा, 'सरकार में आने के बाद बीजेपी देश के टुकड़े करने के सिवा कुछ नहीं कर रही है. मुझे ऐसा लगता है कि बीजेपी खुद का एक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना चाहती है जिसमें लोकतंत्र की कोई जगह ना हो.' उन्‍होंने कहा कि पूरे देश में इस समय अंधा कानून चल रहा है. सरकार का इस समय सबसे बड़ा हथियार यूएपीए बन गया है. मुफ्ती ने कहा कि जब तक कश्‍मीर का मुद्दा सुलझ नहीं जाता, तब तक समस्‍या ऐसे ही बनी रहेगी. सरकार जब तक अनुच्‍छेद 370 को बहाल नहीं करती, तब तक समस्‍या बनी रहेगी. राज्‍य में केवल सामान्‍य तौर पर चुनाव करा देना ही समाधान नहीं है.

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वे मुझ पर शिकंजा कसने की कोशिश कर रहे हैं. मेरी पार्टी पर प्रतिबंध लगाना चाहते हैं. क्‍योंकि मैं उनके खिलाफ आवाज उठाती हूं. मुझे बार-बार बताया जाता है कि धारा 370 की बात मेरी रिहाई के बाद से हो रही है. लेकिन, मैं इसके बारे में क्या कर सकती हूं. उन्‍होंने कहा कि जब से हमने डीडीसी चुनाव में हिस्‍सा लेने का फैसला किया है तब तक कश्‍मीर में उत्‍पीड़न और बढ़ गया है. रोशनी एक योजना थी लेकिन उन्‍होंने इसे घोटाला बना दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज