अपना शहर चुनें

States

रेल दुर्घटनाओं में पाकिस्तान का हाथ है तो फिर हो सर्जिकल स्ट्राइक : जीडी बख्शी

File Photo
File Photo

जीडी बख्शी ने कहा कि अगर हाल के दिनों में देश में हुए रेल दुर्घटनाओं में पाकिस्तान की हाथ पाया जाता है तो भारतीय सेना पड़ोसी मुल्क में फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की पहल करे.

  • Share this:
पाकिस्तान को सदैव उसी की भाषा में जवाब देकर सबक सिखाने की बात करने वाले भारतीय सेना के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी मेजर जनरल जीडी बख्शी ने पाक पर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर हाल के दिनों में देश में हुए रेल दुर्घटनाओं में पाकिस्तान की हाथ पाया जाता है तो भारतीय सेना पड़ोसी मुल्क में फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की पहल करे.

मेजर जनरल बख्शी ने कहा, 'आतंकवादी लगातार हमले करने के तरीके बदल रहे हैं और अब आईएसआई देश में आतकंवाद फैलाने की कोशिश कर सकता है. अगर यह सच है तो यह एक बड़ी चुनौती है.' साथ ही उन्होंने हाल के दिनों में हुई रेल दुर्घटनाओं में पाकिस्तान का हाथ होने की संभावना भी जतायी.

उन्होंने कहा कि देश में 1.2 लाख किलोमीटर लंबा रेलमार्ग है और हर किलोमीटर की दूरी पर सुरक्षाकर्मी की तैनाती नहीं की जा सकती.



केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए मेजर जनरल बख्शी ने कहा कि पिछले वर्ष भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी अड्डों को निशाना बनाकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक साहसपूर्ण कार्रवाई थी और पाकिस्तान इससे बड़े हमले का हकदार है.
जनरल बख्शी ने कहा, 'अगर पाकिस्तान, भारतीय नागरिकों के जीवन से खेल रहा है तो आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले पड़ोसी (पाकिस्तान) को सबक जरूर सिखाया जाना चाहिए और दुनिया को यह संदेश देना चाहिए कि भारतीयों का जीवन इतना सस्ता नहीं है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज