लाइव टीवी

यदि लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते रहे तो ठाणे को सील कर दिया जायेगा: कलेक्टर

भाषा
Updated: April 7, 2020, 9:26 PM IST
यदि लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते रहे तो ठाणे को सील कर दिया जायेगा: कलेक्टर
सिर्फ ठाणे में कोरोना के 106 मामले सामने आ चुके हैं (सांकेतिक तस्वीर)

ठाणे जिले (Thane District) में सोमवार तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल 106 मामले (Cases) दर्ज किये गये है और पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
ठाणे. ठाणे (Thane) के कलेक्टर (Collector) राजेश नार्वेकर ने मंगलवार को चेतावनी दी कि यदि लोग लॉकडाउन नियमों (Lockdown Rule) का उल्लंघन करना जारी रखेंगे तो पूरे जिले को सील (Seal) कर दिया जायेगा.

कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन लोगों के लॉकडाउन (Lockdown) आदेशों का उल्लंघन करने के मद्देनजर पहले ही कलावा नगर को सील कर चुका है.

गैर-आवश्यक कार्यों के लिए वाहनों का उपयोग नहीं किया जाएगा सहन
ठाणे (Thane) के कलेक्टर राजेश नार्वेकर ने एक संदेश में कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि नागरिक चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कुछ क्षेत्रों में लोगों को सड़कों पर घूमते हुए देखा जा रहा है और यहां तक कि गैर-आवश्यक कार्यों (Non-essential functions) के लिए अपने वाहनों का उपयोग कर रहे है तथा सड़कों पर एकत्र हो रहे है, जिसे सहन नहीं किया जायेगा.’’



ठाणे जिले में सोमवार तक सामने आ चुके हैं कोरोना वायरस के कुल 106 मामले


कलेक्टर (Collector) ने कहा कि कुछ लोग पुलिस और चिकित्साकर्मियों (Police and medical workers) से दुर्व्यवहार करते हुए पाये जा रहे है. उन्होंने कहा, ‘‘यदि इस तरह का बर्ताव जारी रहा तो प्रशासन के पास पूरे जिले को सील करने और लोगों तथा वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा.’’

ठाणे जिले में सोमवार तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल 106 मामले दर्ज किये गये है और पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्य में कोरोना से हुई 64 मौतें, सिर्फ मुंबई में आंकड़ा 40 पर पहुंचा
महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले मंगलवार को बढ़कर एक हजार के पार पहुंच गए. महाराष्ट्र में मंगलवार को 150 नए मामले सामने आए जिसमें से सिर्फ मुंबई (Mumbai) में ही 100 नए मामले सामने आए और 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं मुंबई में मरने वालों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है. राज्य में कोरोना वायरस से 64 लोगों की मौत हो गई है.

मुंबई में इस समय 590 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (Brihanmumbai Municipal Corporation) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि संक्रमण से आज पांच लोगों की मौत हुई है. अभी तक शहर में 40 लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है. उसमें कहा गया है कि संख्या में इतनी वृद्धि इसलिए हुई है क्योंकि 55 मरीज उच्च खतरे वाले सील किये गये इलाकों से मिले हैं और ये सभी स्वास्थ्य टीमों द्वारा सघन जांच और संपर्क का पता लगाने के कारण सामने आ पाए हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में सामने आए 150 नए केस, संक्रमितों की संख्या 1018

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 9:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading