लाइव टीवी

राफेल की कीमत वाकई कम है तो सरकार क्यों खरीद रही है बस 36 विमान: चिदंबरम

भाषा
Updated: October 1, 2018, 8:19 PM IST
राफेल की कीमत वाकई कम है तो सरकार क्यों खरीद रही है बस 36 विमान: चिदंबरम
राफेल विमान की कीमत वाकई कम तो सरकार केवल 36 विमान क्यों खरीद रही है: चिदंबरम (image credit: PTI/File)

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने कहा, 'वो लोग दावा करते हैं कि लड़ाकू विमान सस्ते हैं. इस मामले में उन्हें बताना चाहिए किस तरह वो सस्ते हैं. वो लोग खुलासा नहीं कर रहे हैं.ट

  • Share this:
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने सोमवार को सवाल किया कि बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के दावे के मुताबिक अगर राफेल लड़ाकू विमान की कीमत वाकई में कम है, तो केवल कुछ ही विमान क्यों खरीदे जा रहे हैं.

पार्टी की बैठक से इतर यहां संवाददाताओं से बात करते हुए चिदंबरम ने कहा कि यूपीए सरकार ने 126 राफेल विमान खरीदने का फैसला किया था और एक करार किया गया था, लेकिन मौजूदा सरकार ने इसे रद्द कर दिया और एक नया सौदा किया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'वो लोग दावा करते हैं कि लड़ाकू विमान सस्ते हैं. इस मामले में उन्हें बताना चाहिए किस तरह वो सस्ते हैं. वो लोग खुलासा नहीं कर रहे हैं. अगर विमान की कीमत कम है तो सरकार और अधिक विमान क्यों नहीं खरीद रही? सरकार केवल 36 विमान ही क्यों खरीद रही है.'

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने इससे पहले कहा था कि सरकार पूरी तरह हथियारों से लैस जिन लड़ाकू विमानों को खरीद रही है उसकी कीमत पिछली यूपीए सरकार के तहत प्रस्तावित कीमत से 20 फीसदी कम है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2018, 7:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...