कंगना की यात्रा के दौरान टूटे नियम, DGCA ने कहा-प्लेन में फोटोग्राफी की तो 2 हफ्ते के लिए उड़ान सस्पेंड

कंगना की यात्रा के दौरान टूटे नियम,  DGCA ने कहा-प्लेन में फोटोग्राफी की तो 2 हफ्ते के लिए उड़ान सस्पेंड
विमान में कंगना रनौत के साथ हुई धक्कामुक्की के बाद डीजीसीए ने विमान में फोटोग्राफी प्रतिबंधित की.

विमान (Aeroplane) में कंगना के साथ हुई धक्कामुक्की के बाद डीजीसीए (DGCA) ने कड़ा रुख अखतियार किया. अब विमान के अंदर फोटोग्राफी (Photography) होती है, तो उस मार्ग पर उड़ान को दो सप्ताह के लिए निलंबित (suspended) कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 3:49 PM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. नागर विमानन महानिदेशक (DGCA) ने शनिवार को कहा कि अगर किसी पूर्व निर्धारित उड़ान में किसी को फोटोग्राफी (photography) करते हुए पाया गया. तो उस मार्ग पर उड़ान को दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा. डीजीसीए को इंडिगो (Indigo) की बुधवार की चंडीगढ़-मुंबई की एक उड़ान में सुरक्षा और सामाजिक दूरी (Social Distancing) संबंधी प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन का पता चला था. जिसमें अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी यात्रा की थी. इसके बाद डीजीसीए ने शुक्रवार को इंडिगो से ‘उचित कार्रवाई’ करने को कहा था.

बुधवार को विमान (plane) के भीतर के घटनाक्रम के एक वीडियो के अनुसार संवाददाता और कैमरामैन (Cameraman) रनौत की प्रतिक्रिया लेने के लिए आपस में धक्कामुक्की करते और भीड़ लगाते देखे गये. डीजीसीए (DGCA) ने शनिवार को अपने आदेश में कहा, ‘फैसला किया गया है कि अब से यदि किसी पूर्व निर्धारित यात्री विमान में इस तरह का कोई उल्लंघन (फोटोग्राफी) होता है. तो उस मार्ग पर उड़ान को अगले दिन से दो सप्ताह की अवधि के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.’

DGCA ने इंडिगो को लगाई झिड़की
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भी उड़ान के दौरान इतने "बड़े कैमरों" की अनुमति देने के लिए मुंबई में विमान के लैंड करते ही ऐसे आक्रामक व्यवहार को रोकने में विफल रहने के लिए इंडिगो को झिड़की दी थी.
यह भी पढ़ें: ड्रग्स मामले में सामने आया इन दो बड़ी एक्ट्रेस का नाम, रिया ने किया खुलासा



विमान नियमों का हवाला देते हुए, डीजीसीए ने शनिवार को एक आदेश जारी किया, जिसके मुताबिक, "कोई भी व्यक्ति हवाई जहाज या विमान में उड़ान के दौरान, किसी भी तस्वीर को नहीं लेगा, जब तक कि शर्तों के अनुसार न हो या कुछ निर्दिष्ट विमानन अधिकारियों द्वारा इसके लिए लिखित में अनुमति न दी गई हो... हालांकि यह अनुमति तब लागू नहीं होगी जब विमान जमीन पर उतर रहा हो, या किसी रक्षा एरोड्रम से उड़ान भर रहा हो या जमीन पर हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज