Home /News /nation /

लखीमपुर हिंसा के दोषियों को 7 दिन में नहीं पकड़ा तो PM निवास का घेराव: आजाद

लखीमपुर हिंसा के दोषियों को 7 दिन में नहीं पकड़ा तो PM निवास का घेराव: आजाद

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद. ( फाइल फोटो)

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद. ( फाइल फोटो)

आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने शुक्रवार को कहा कि अगर लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) की घटना में शामिल लोगों को सात दिनों के भीतर गिरफ्तार नहीं किया जाता तो वह और उनके समर्थक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आवास का घेराव करेंगे. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री हर मुद्दे पर ट्वीट करते हैं, लेकिन किसानों की हत्या पर अब तक उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.'

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने शुक्रवार को कहा कि अगर लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) की घटना में शामिल लोगों को सात दिनों के भीतर गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वह और उनके समर्थक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आवास का घेराव करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को किसानों से बात करनी चाहिए और लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करनी चाहिए.

    आजाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘प्रधानमंत्री हर मुद्दे पर ट्वीट करते हैं, लेकिन किसानों की हत्या पर अब तक उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. गुनाहगार खुले घूम रहे हैं. उनकी अगर सात दिनों के भीतर गिरफ्तारी नहीं की गई तो हम प्रधानमंत्री के आवास का घेराव करेंगे.’ उन्होंने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति दयनीय होने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा देना चाहिए.

    ये भी पढ़ें : Lakhimpur Case: यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की स्‍टेटस रिपोर्ट, कहा- कानून के मुताबिक हो रही कार्रवाई

    ये भी पढ़ें : Lakhimpur Violence: नोटिस के बावजूद क्राइम ब्रांच नहीं पहुंचा आशीष, अब अजय मिश्रा बोले-उसकी तबियत खराब थी

    गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा इस घटना में 7 लोग घायल भी हुए हैं. सोमवार को प्रशासन ने मृतकों और घायलों की सूची जारी की. इस घटना के बाद से देश भर से तमाम राजनीतिक दलों के नेता लखीमपुर पहुंच कर मृतकों के परिजनों से मिलने आ रहे हैं.

    इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आशीष के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. किसानों ने आरोप लगाया कि आशीष मिश्रा ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. हालांकि आशीष मिश्रा ने इन आरोपों से इनकार किया है. आशीष ने उल्टा ये आरोप लगाया है कि कुछ उपद्रवी तत्वों ने बीजेपी के समर्थकों के ऊपर हमला किया, जिसमें उनकी गाड़ी के ड्राइवर समेत 4 लोगों की मौत हो गई.

    Tags: Chandrashekhar Azad, Lakhimpur Kheri, Prime Minister Narendra Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर