अपना शहर चुनें

States

IIM Lucknow Recruitment: जनरल मैनेजर व रिसर्च असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्ती, देखें डिटेल

IIM Lucknow Recruitment 2021
IIM Lucknow Recruitment 2021

आईआईएम लखनऊ ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगें हैं. जिसमें फाइनेंशियल एडवाइजर-कम-चीफ एकाउंट्स ऑफिसर (एफए-कम-सीएओ), जनरल मैनेजर (मैनेजमेंट डेवेलपमेंट प्रोग्राम – एमडीपी), रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च असिस्टेंट और फील्ड इन्वेस्टीगेटर के पद शामिल हैं. इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 6:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: भारतीय प्रबंध संस्थान, आईआईएम (Indian Institute of Management, IIM) लखनऊ में कई पदों पर भर्तियां हो रही हैं जिसमें फाइनेंशियल एडवाइजर-कम-चीफ एकाउंट्स ऑफिसर (एफए-कम-सीएओ), जनरल मैनेजर (मैनेजमेंट डेवेलपमेंट प्रोग्राम – एमडीपी), रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च असिस्टेंट और फील्ड इन्वेस्टीगेटर के पद शामिल हैं. इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन संस्थान की अधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन होगा. कुछ पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2021, तो कुछ पदों के लिए 31 मार्च 2021 निर्धारित की गई है.

इन बातों का रखें ध्यान
इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी संस्थान की ओर से जारी नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. आवेदन पत्र में गलती या कमी होने पर उसे रद्द कर दिया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन (How to apply)
इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आईआईएम लखनऊ की अधिकारिक वेबसाइट - iiml.ac.in - पर दिए गए फॉर्म को ऑफलाइन भरकर आवेदन कर सकते हैं. साथ ही संस्थान की अधिकारिक ईमेल आईडी cmm@iiml.ac.in पर भी अभ्यर्थी अपना बायोडाटा (Resume) भेजकर आवेदन कर सकते हैं. बायोडाटा भेजते समय किस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं. यह जरूर लिखें. आरए-एफआई पदों के लिए 7 फरवरी 2021, जीएम पद के लिए 15 फरवरी 2021 एफए-कम-सीएओ पद के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 मार्च 2021  निर्धारित की गई है.



शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)
फाइनेंशियल एडवाइजर-कम-चीफ एकाउंट्स ऑफिसर (एफए-कम-सीएओ) पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास एसीए या एआईसीडब्ल्यूए या एमबीए (फाइनेंस) या एमकॉम की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही 10 वर्ष का काम करने का अनुभव भी होना चाहिए. वहीं जीएम (एमडीपी) पदों के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पीजी की डिग्री के साथ 15 वर्ष से अधिक काम अनुभव होना चाहिए. रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च असिस्टेंट और फील्ड इन्वेस्टीगेटर पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास सामाजिक विज्ञान में पीजी की डिग्री होना चाहिए और कंप्यूटर अप्लीकेशन सॉफ्टवेयर आदि की जानकारी होनी चाहिए. इन सभी पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को हिन्दी और अंग्रेजी भाषा की अच्छी जानकारी और ग्रामीण व कृषि परिवेश की समझ होनी चाहिए.

यहां देखें नोटिफिकेशन
http://iiml.ac.in/sites/default/files/upload/jobs/1197852606307-2.pdf

http://iiml.ac.in/sites/default/files/upload/jobs/812763699Full%20Advertisement.pdf

http://iiml.ac.in/sites/default/files/upload/jobs/1381681653FullAdvertisement.pdf
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज