Assembly Banner 2021

IIMC में कनेक्शंस 2021 का आयोजन, 12 कैटिगरी में पत्रकारों को मिला IFFCO IIMCAA पुरस्कार

IIMC में Connections 2021 का हुआ आयोजन

IIMC में Connections 2021 का हुआ आयोजन

IIMC Connections 2021: देश के सर्वोच्च पत्रकारिता संस्थान माने जाने वाले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन में रविवार को एल्युमनाई मीट का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में कि संस्थान के गोल्डन और सिल्वर जुबली बैच के छात्रों को भी सम्मानित किया गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनसंचार संस्थान (Indian Institute of Mass Communication)के एल्युमनाई एसोसिएशन की सालाना बैठक आईआईएमसी कनेक्शंस 2021 (IIMC Connections 2021) रविवार को नई दिल्ली स्थित संस्थान के मुख्यालय में आयोजित की गई. इस मीट में 5वें इफको इम्का अवॉर्ड्स 2021 का भी ऐलान किया गया, जिसमें कि 12 अलग-अलग कैटेगिरी में अवॉर्ड दिए गए.  संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने कोरोना काल में जिम्मेदारियों के निर्वहन और साथी पत्रकारों की मदद करने वाले डीडी न्यूज़ के वरिष्ठ पत्रकार नितेंद्र सिंह को एलुम्नाई ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया. वहीं कर्नाटक सरकार के प्रधान सचिव राजेंद्र कटारिया और पश्चिम बंगाल सरकार के सचिव सौमित्र मोहन को पब्लिक सर्विस कैटेगरी का अवॉर्ड दिया गया.

एसोसिएशन की झारखंड यूनिट को कनेक्टिंग चैप्टर ऑफ द ईयर, संस्थान के 2000-01 बैच को कनेक्टिंग ग्रुप ऑफ द ईयर और 2007-08 बैच के एलुम्नाई निशांत वर्मा को कनेक्टिंग एलुम्नाई ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया. एग्रीकल्चर रिपोर्टिंग कैटेगरी का इफको इम्का अवॉर्ड सरोज सिंह को दिया गया जिसके तहत 1,00,000 रुपए की पुरस्कार राशि और ट्रॉफी दी गई.

इन पत्रकारों को दिए गए अवॉर्ड्स
50,000 रुपए पुरस्कार राशि का जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (पब्लिशिंग) अवॉर्ड उत्कर्ष कुमार सिंह को, जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग) अवॉर्ड परिमल कुमार को, इंडियन लैंग्वेज रिपोर्टर ऑफ द ईयर (ब्रॉडकास्टिंग) अवॉर्ड हरिता केपी को, ऐड पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड पूजा कलबेलिया, पीआर पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड सिद्धि सहगल को मिला. एलुम्नाई मीट में संस्थान के गोल्डन जुबली बैच (1970-71) और सिल्वर जुबली बैच (1995-96) बैच के पूर्व छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया.
इस मौके पर प्रो. द्विवेदी ने कहा कि संस्थान इमारतों से बड़ा नहीं बनता है बल्कि अपने एलुम्नाई से बनता है जो संस्थान की पहचान और गरिमा के वाहक होते हैं. उन्होंने कोरोना काल में तमाम सावधानियों और गाइडलाइंस का पालन करते हुए मीट के आयोजन पर प्रसन्नता जाहिर की.



कार्यक्रम की अध्यक्षता इम्का अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने की. इस बैठक में संस्थान से जुड़े रहे राजेंद्र कटारिया, सिमरत गुलाटी, पार्था घोष, नितिन प्रधान, हर्षेंद्र वर्धन, मनोज कुमार, एमके टिक्कू समेत अन्य ने संबोधित किया. आगामी दो-तीन महीनों में अब देश के कई शहरों और विदेश में कनेक्शन्स का चैप्टर मीट आयोजित किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज