Home /News /nation /

IIT Roorkee के छात्र को मिला ₹2.15 करोड़ का पैकेज, 11 स्टूडेंट्स को करोड़ों का ऑफर

IIT Roorkee के छात्र को मिला ₹2.15 करोड़ का पैकेज, 11 स्टूडेंट्स को करोड़ों का ऑफर

IIT मद्रास में पिछले साल की तुलना में पहले दिन नौकरी के प्रस्तावों में 46% की वृद्धि देखी गई.

IIT मद्रास में पिछले साल की तुलना में पहले दिन नौकरी के प्रस्तावों में 46% की वृद्धि देखी गई.

IIT Placements: आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) के एक छात्र को उबर की ओर से सालाना 2.74 लाख अमेरीकी डालर (लगभग ₹2.05 करोड़) की सैलरी वाली नौकरी का ऑफर मिला है. वहीं आईआईटी गुवाहाटी के एक अन्य छात्र को इसी साल ₹ 2 करोड़ पैकेज वाली नौकरी का ऑफर मिला था. IIT रुड़की के 11 छात्रों को ₹1 करोड़ से अधिक सैलरी के साथ नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं, जिसमें ₹1.3 करोड़ से ₹1.8 करोड़ के बीच के तीन छात्रों को भारत में ही नौकरी करने के ऑफर शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. आईआईटी कैंपस (IIT Campus) में प्लेटमेंट्स के पहले दिन ही एक स्टूडेंट को 2.15 करोड़ रुपये सालाना की सैलरी वाली नौकरी का प्रस्ताव मिला है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रुड़की (IIT Roorkee) के एक छात्र को एक अंतरराष्ट्रीय टेक फर्म में नौकरी मिली है, जहां उसे ₹2.15 करोड़ रुपये सालाना की सैलरी देने का प्रस्ताव दिया गया है. इसी तरह, आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) के एक छात्र को उबर की ओर से सालाना 2.74 लाख अमेरीकी डालर (लगभग ₹2.05 करोड़) की सैलरी वाली नौकरी का ऑफर मिला है. वहीं आईआईटी गुवाहाटी के एक अन्य छात्र को इसी साल ₹ 2 करोड़ पैकेज वाली नौकरी का ऑफर मिला था.

    पिछले साल, एक अमेरिकी आईटी फर्म कोहेसिटी ने IIT बॉम्बे के एक छात्र को सबसे ऊंचा पैकेज $200,000 (लगभग ₹1.54 करोड़) सालाना का दिया था. IIT रुड़की के 11 छात्रों को ₹1 करोड़ से अधिक सैलरी के साथ नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं, जिसमें ₹1.3 करोड़ से ₹1.8 करोड़ के बीच के तीन छात्रों को भारत में ही नौकरी करने के ऑफर शामिल हैं.

    आईआईटी मद्रास में बढ़े नए ऑफर्स
    इस बीच, IIT मद्रास में पिछले साल की तुलना में पहले दिन नौकरी के प्रस्तावों में 46% की वृद्धि देखी गई. दिन की शुरुआत में ही कुल 176 नौकरियों के ऑफर आए, जो पिछले किसी भी साल की तुलना में ज्यादा हैं. इसी तरह, IIT गुवाहाटी में, पिछले साल पहले दिन आए 158 प्रस्तावों की तुलना में लगभग 200 नौकरी के ऑफर मिले.

    इस साल टॉप रिक्रूटर्स में माइक्रोसॉफ्ट, क्वालकॉम, गूगल, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, एयरबस, एमेजॉन, एपल, एपीटी पोर्टफोलियो प्राइवेट लिमिटेड, बजाज ऑटो लिमिटेड घरेलू भूमिकाओं के लिए जबकि अंतरराष्ट्रीय नौकरियों के लिए शीर्ष रिक्रूटर्स में उबर और रूब्रिक शामिल हैं. जॉब प्रोफाइल में प्रोडक्ट इंजीनियर, रिसर्च एंड डेवलपमेंट, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, हार्डवेयर इंजीनियर, बिजनेस एनालिस्ट, फाइनेंशियल एनालिस्ट, मार्केटिंग एनालिस्ट, GET (ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी), कंसल्टिंग, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, डेटा साइंस आदि शामिल हैं.

    कई IIT में 1 दिसंबर से शुरू होने वाले प्लेसमेंट का पहला चरण कुल रजिस्टर्ड कंपनियों के आधार पर सात से 14 दिनों तक चलता है.

    Tags: IIT, IIT Bombay, Iit roorkee, Jobs

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर