लाइव टीवी

श्रीनगर में हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती

News18Hindi
Updated: January 2, 2020, 5:09 PM IST
श्रीनगर में हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती की बेटी हैं इल्तिजा मुफ्ती (फाइल फोटो)

सूत्रों के मुताबिक इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) अपने नाना मुफ्ती मोहम्मद सईद (Mufti Mohammad Sayeed) की कब्र पर और अपनी मां महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) से मिलने के लिए जाना चाहती थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की बेटी इल्तिजा मुफ्ती (Iltija Mufti) को हिरासत में ले लिया गया है. उन्हें उनके घर पर ही नजरबंद रखा गया है. पीटीआई के मुताबिक इल्तिजा दक्षिण कश्मीर में अपने नाना और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद  (Mufti Mohammad Saeed) की कब्र पर जा रही थीं लेकिन उन्हें उनके घर पर ही हिरासत में ले लिया गया. हालांकि पुलिस ने इस तरह के किसी भी दावे से इंकार किया है.




बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu_Kashmir) का विशेष राज्य (Special Status) का दर्जा खत्म किए जाने और वहां से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले के एक दिन पहले से ही राज्य के कई सारे नेताओं को नजरबंद किया गया है. महबूबा मुफ्ती भी फिलहाल नजरबंद हैं. इस दौरान इल्तिजा ही उनके ट्विटर (Twitter) हैंडल को उनकी जगह पर मैनेज कर रही थीं.

मां महबूबा की सेहत को लेकर की थी ये मांगपिछले साल नवंबर में इल्तिजा ने प्रशासन से मांग की थी कि उनकी नज़रबंद मां महबूबा मुफ्ती को गेस्ट हाउस के बजाय किसी ऐसी जगह रखा जाए जहां कि वह घाटी की भीषण सर्दी में आराम से रह सकें.

इल्तिजा ने श्रीनगर के डिप्टी कमीश्नर को लिखे एक पत्र में कहा था कि अगर पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को कुछ भी होता इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार होगी.

इल्तिजा ने कहा कि मैंने अपनी मां की सेहत के मुद्दे को कई बार उठाया. मैंने श्रीनगर के डीसी को अपनी मां को शिफ्ट करने की कई बार दरख्वास्त की. इल्तिजा ने अपनी मां के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा कि अगर मेरी मां को कुछ भी होता है तो भारत सरकार इसकी जिम्मेदार होगी.

यह भी पढे़ं: जम्मू कश्मीर: बस खाई में गिरी, हादसे में 12 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर