IMA Protest: डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा IMA

भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा, जिसका नारा 'रक्षकों को बचाओ' होगा.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जे.ए. जयलाल ने कहा, 'डॉक्टरों को हिंसा से बचाने के लिए केंद्रीय कानून की मांग को लेकर आईएमए कल देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहा है. धरने में आईएमए के 3.5 लाख डॉक्टर हिस्सा लेंगे.'

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा. देशभर में होने वाले विरोध प्रदर्शन (IMA conducting nationwide protest) में लगभग साढ़े 3 लाख डॉक्टर हिस्सा लेंगे.

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जे.ए. जयलाल ने कहा, 'डॉक्टरों को हिंसा से बचाने के लिए केंद्रीय कानून की मांग को लेकर आईएमए कल देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहा है. धरने में आईएमए के 3.5 लाख डॉक्टर हिस्सा लेंगे.' संघ ने कहा कि देशभर में अपनी सभी राज्य व स्थानीय शाखाओं से काली पट्टी, मास्क, रिबन, शर्ट (सभी काले रंग का) पहनकर प्रदर्शन करने और स्वास्थ्य कर्मियों को निशाना बनाकर की जाने वाली हिंसा के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने की अपील की है.

    डॉक्टरों पर हुए हिंसा को लेकर जताई चिंता
    आईएमए ने कहा कि इस अवसर पर संवाददाता सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे और वे स्थानीय एनजीओ व स्वयंसेवी नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. संघ ने बीते दो हफ्तों में असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और अन्य स्थानों पर डॉक्टरों के खिलाफ हुई सिलसिलेवार हिंसा को ''बेहद चिंताजनक'' करार दिया.

    इसने आईपीसी और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के साथ केंद्रीय अस्पताल एवं स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर संरक्षण अधिनियम को लागू करने, प्रत्येक अस्पताल में मानकीकरण और सुरक्षा बढ़ाने तथा अस्पतालों को संरक्षित क्षेत्र घोषित करने की मांग की.

    चिकित्सा निकाय ने कहा, ''आईएमए की कार्य समिति ने सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद हमारी चिंता, रोष और एकजुटता व्यक्त करने के लिए, 18 जून 2021 को आईएमए राष्ट्रीय विरोध दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया गया है, जिसमें 'रक्षकों को बचाओ' के नारे के साथ हमारे पेशे और पेशेवरों पर हमले को रोकने की मांग की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.