डॉक्टर्स के लिये केंद्र के नए अध्यादेश के बाद IMA ने गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री का आभार

डॉक्टर्स के लिये केंद्र के नए अध्यादेश के बाद IMA ने गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री का आभार
कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों से बात करते गृहमंत्री अमित शाह

कुछ देर पहले किए ट्वीट (Tweet) में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने यह भी बताया था कि उसके कुछ प्रतिनिधियों का दल इस फैसले से पहले गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की अध्यक्षता वाली एक उच्चस्तरीय बैठक में शामिल हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 7:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ राजन शर्मा (Dr Rajan Sharma) ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों (Doctors and Health Workers) की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाने पर मेडिकल समुदाय (medical community) की ओर से गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के प्रति आभार जताया है.

कुछ देर पहले किए ट्वीट में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने यह भी बताया था कि उसके कुछ प्रतिनिधियों का दल इस फैसले से पहले गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की अध्यक्षता वाली एक उच्चस्तरीय बैठक में शामिल हुआ था.

ट्वीट में IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस कठिन समय में सरकार को पूरा सहयोग देने की बात कही
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की ओर से किए गए एक ट्वीट में डॉ राजन के हवाले से लिखा गया, हमारी सेवाओं की सराहना करने और डॉक्टरों और सुरक्षाकर्मियों की गरिमा और चिंताओं पर ध्यान देने के लिए हम आपके आभारी हैं. हम संकट के इस समय में सरकार को अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन देते हैं.
डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के मामले में हो सकती है 7 सात तक की सजा, 3 लाख तक का जुर्माना


इससे पहले कोरोना वायरस (coronavirus) के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टरों के खिलाफ बढ़ती हिंसा पर केंद्र सरकार (Central Government) ने बड़ा फैसला लिया है. PM नरेंद्र मोदी की अगुआई में बुधवार को ही केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक अध्यादेश (Ordinance) पास किया गया है, जिसके बाद अब स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा. इसमें 3 महीने से सात साल तक की सजा का प्रावधान है. इसमें 50 हजार से लेकर 3 लाख तक का जुर्माना (Fine) हो सकता है.

सरकार ने इसके लिए 123 साल पुराने महामारी कानून (Epidemic Diseases Act) में बड़ा बदलाव कर हिंसा के लिए सख्त सजा का प्रावधान किया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के बारे में कहा है कि डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों पर हो रही हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसके लिए केंद्र सरकार अध्यादेश लेकर आई है जो राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद कानून में बदल जाएगा.

बता दें कि इससे पहले सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कहा था कि अगर डॉक्टरों के खिलाफ हो रही हिंसा के लिए सरकार ने जरूरी कदम नहीं उठाए तो वे बुधवार को मोमबत्ती जलाकर प्रदर्शन करेंगे और गुरुवार को 'काला दिन' मनाएंगे.

यह भी पढ़ें: डॉक्टर्स के लिये केंद्र का नया अध्यादेश, स्वास्थ्यकर्मियों ने किया 'स्वागत'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज