Monsoon Update: केरल में पहुंचा मॉनसून, भारी बारिश के बीच 9 जिलों में येलो अलर्ट

Monsoon Update: केरल में पहुंचा मॉनसून, भारी बारिश के बीच 9 जिलों में येलो अलर्ट
कोझीकोड जिले में आज सुबह झमाझम बारिश हुई. (PTI)

IMD के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय मोहपात्रा (Mrutyunjay Mohapatra) ने बताया कि 3-4 तारीख के बीच मॉनसून (Monsoon) की वजह से दादरा नगर हवेली, नॉर्थ कोंकण, नॉर्थ मध्य महाराष्ट्र, दमन दीव में भारी बारिश की संभावना है.

  • Share this:
कोच्चि. दक्षिण पश्चिम मानसून (Monsoon) ने सोमवार को केरल में दस्तक दे दिया. कोझीकोड जिले में आज सुबह झमाझम बारिश हुई. यह जानकारी देश के मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने सोमवार को दी. केरल में भारी बारिश के बीच IMD ने राज्य के 9 जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, मलप्पुरम और कन्नूर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

IMD के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय मोहपात्रा (Mrutyunjay Mohapatra) ने कहा कि आज केरल में मॉनसून का आगमन हुआ. फिलहाल कम दवाब के क्षेत्र की वजह से ये धीमा है. 3-4 तारीख के बीच मॉनसून की वजह से दादरा नगर हवेली, नॉर्थ कोंकण, नॉर्थ मध्य महाराष्ट्र, दमन दीव में भारी बारिश की संभावना है. ऐसे में लोगों को ज्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी.


इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा था कि केरल में इस बार मॉनसून देर से पहुंचेगा. IMD ने बताया था कि केरल में इस साल मॉनसून पांच जून तक आ सकता है.



बता दें कि देश में जून से सितंबर तक चार महीने के लिए रहने वाले मॉनसून के मौसम में 75 फीसदी तक बारिश होती है.

ये भी पढ़ें:- बड़ी खबर: केरल पहुंचा मानसून, अब होगी झमाझम बारिश- Skymet Weather
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading