लाइव टीवी

पीएम मोदी की मुहिम का असर, BJP ऑफिस में प्‍लास्‍टिक बोतलों की जगह कांच के जार ने ली

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 8:05 PM IST
पीएम मोदी की मुहिम का असर, BJP ऑफिस में प्‍लास्‍टिक बोतलों की जगह कांच के जार ने ली
रविवार को हुई मीटिंंग में प्‍लास्‍टिक की बोतल की जगह पानी कांच के जार में दिया गया. पीटीआई

बीजेपी ऑफिस (BJP Office) मेें नेताओं को पानी प्‍लास्‍टिक की बाेतल की जगह कांच के जार में दिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक (single use plastic) पर बैन लगाने की बात कह रहे हैं. वह इसे तमाम मंचों से उठा भी चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 8:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक (single use plastic) पर बैन लगाने की बात कह रहे हैं. वह इसे तमाम मंचों से उठा भी चुके हैं. अब उन्‍होंने बीजेपी दफ्तर (BJP Head Quarter) से प्‍लास्‍टिक की विदाई करा दी है. भले ये शुरुआत छोटे स्‍तर से की गई है. लेकिन शुरुआत तो की गई है. दरअसल, बीजेपी दफ्तर में रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही थी. इसमें हिस्‍सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे. यहां पर बैठक में आम तौर पर सभी नेताओं के लिए प्‍लास्‍टिक की बोतलों में पानी आता है. लेकिन इस मीटिंग में पानी प्‍लास्‍टिक की बोतल की बजाए कांच के जार में आया.

इससे पहले जब 20 मार्च को बीजेपी नेताओं की मीटिंग हुई थी, उस समय यहां पर नेताओं के लिए प्‍लास्‍टिक की बोतल में पानी लाया गया था. लेकिन रविवार को इस परिपाटी को बदल दिया गया.



रविवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 57वें एपिसोड में मन की बात की थी. उन्‍होंने कहा था, देश के 130 करोड़ लोग सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक की समस्‍या को सुलझा सकते हैं. संयुक्‍त राष्‍ट्र में अपने भाषण के दौरान भी पीएम मोदी ने पर्यावरण के सामने चुनौतियां और सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक पर बैन का जिक्र किया था.

महाराष्‍ट्र और हरियाणा चुनाव से पहले अहम बैठक
बीजेपी की बैठक इसलिए भी अहम है, क्‍योंकि अभी महाराष्‍ट्र और हरियाणा को लेकर उम्‍मीदवारों की स्‍थिति साफ नहीं है. महाराष्‍ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन अटका हुआ है. हरियाणा में भी बीजेपी को अपने नेताओं को साधते हुए टिकटों का बंटवारा करना है. इन दोनों राज्‍यों के लिए टिकटों का ऐलान भी बीजेपी को करना है.

यह भी पढ़ें...
Loading...

लोकसभा चुनाव 2024 में शशि थरूर को हराना चाहते हैं श्रीसंत, बोले- वे मुझे पसंद लेकिन...

मीडिया के सामने रो पड़ीं लालू की बहू ऐश्वर्या राय, बोलीं- मेरे ससुर ही सब ठीक कर सकते हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...