Home /News /nation /

imported scotch bottles was being filled with smuggled liquor punjab police sog busted racket

इम्पोर्टेड स्कॉच की बोतलों में भरते थे तस्करी की सस्ती शराब, पंजाब में गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार करके भारी मात्रा में नकली शराब बरामद की.

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार करके भारी मात्रा में नकली शराब बरामद की.

पंजाब के आबकारी विभाग और फतेहगढ़ साहिब जिला पुलिस ने शराब तस्करों के एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश करते 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपियों ने कबूला कि वह चंडीगढ़ से सस्ती शराब की तस्करी करते हैं और महंगी स्कॉच की खाली बोतलों में भरते हैं.

अधिक पढ़ें ...

(एस. सिंह)
चंडीगढ़ः पंजाब के आबकारी विभाग और फतेहगढ़ साहिब जिला पुलिस ने शराब तस्करों के एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह चंडीगढ़ से सस्ती शराब की तस्करी करके उसको महंगी इम्पोर्टेड स्कॉच ब्रांड की बोतलों में भरता था. गिरोह के 4 सदस्यों को नकली शराब समेत पकड़ा गया है. इनके कब्जे से चिवास रीगल के 4 केस, ग्लेनलिवेट के 4 केस और गोल्ड लेबल रिजर्व के 2 केस जब्त किए गए हैं. तमाम खाली बोतलें, डिब्बे और ढक्कन भी बरामद हुए हैं.

संयुक्त आबकारी कमिश्नर नरेश दुबे ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक संगठित गिरोह चंडीगढ़ से पंजाब में सस्ती शराब की तस्करी करके इसको महंगी स्कॉच ब्रांडों की बोतलों में भरता है. आबकारी विभाग के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एस.ओ.जी.) और जिला पुलिस फतेहगढ़ साहिब ने साझा प्रयास करके आरोपियों को दबोचने का प्लान बनाया. दो दिन पहले टीम को सूचना मिली कि आरोपी कुंदन बिष्ट अपने गिरोह के साथ मिलकर नकली स्कॉच शराब की सप्लाई करने वाला है.

आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए आबकारी और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीमें हरकत में आईं और विशेष नाकाबंदी कर दी गई. कुछ देर में दो कारें टाटा टियागो सीएच-01बीवी-9460 और स्विफ्ट एचआर-51 बीडी-5918 को खमाणों के नजदीक नाके पर रोका गया. इनमें सवार गिरोह के चार मेंबर कुंदन बिष्ट पुत्र मोहन सिंह निवासी गांव कझेड़ी, हर्षवर्धन पुत्र सतीश्वर प्रसाद निवासी डिफेंस कॉलोनी अम्बाला, प्रदीप सिंह पुत्र जगदेव सिंह निवासी गांव नारायणगढ़, जींद, हरियाणा और जैसमीन कौर पुत्री राजवीर सिंह निवासी संगरूर को मौके से काबू किया गया. इनके कब्जे से सीवास रीगल, ग्लेनलिवेट और गोल्ड लेबल रिजर्व के केस बरामद हुए.

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान गिरोह के सदस्यों ने खुलासा किया कि वह चण्डीगढ़ से सस्ती शराब की तस्करी करते हैं और अपनी किराये की रिहायश में इस शराब को महंगी स्कॉच की खाली बोतलों में भर देते हैं. इसके बाद टीम ने प्रदीप सिंह और जैसमीन कौर के मोहाली के मदनपुर में किराए के मकान पर छापा मारा और शराब की बोतलें जब्त कीं. इनमें 2 केस हाई स्पीड, 2 केस किंग गोल्ड , एक केस यू.के. नं. 1, यू.के. नं. 1 की 150 खाली बोतलें शामिल थीं. इनके अलावा हाई स्पीड विस्की की 21 खाली बोतलें, सिंगलटन विस्की की 3 खाली बोतलें, ब्लैक लेबल जॉनी वॉकर की 5 खाली बोतलें, ब्लू लेबल की 14 खाली बोतलें भी मिलीं. ग्लेनलिवेट के 5 डिब्बे, ब्लैक डॉग गोल्ड के 2 डिब्बे, ग्लेनफिडिच 15 इयर्स का एक डिब्बा और ग्लेनलिवेट, ग्लेनफिडिच और ब्लैक लेबल ब्रांडों के ढक्कन भी जब्त किए गए.

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने माना कि वह मोहाली और लुधियाना क्षेत्र के अलग-अलग स्क्रैप डीलरों से स्कॉच ब्रांड की खाली बोतलें खरीदते हैं, वह भी इस रैकेट में शामिल हैं. पुलिस की टीमें इन डीलरों का पता कर रही हैं और गिरफ्तारी के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

Tags: Illegal liquor, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर