कश्मीर पर PAK पीएम इमरान खान की बौखलाहट, ब्लैक की ट्विटर की डीपी

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने ट्विटर पर अपनी डीपी को काला कर दिया है. इमरान ही नहीं पाकिस्तान (Pakistan) के सभी सरकारी संगठनों और नेताओं ने अपनी डीपी को काला किया हुआ है.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:45 PM IST
कश्मीर पर PAK पीएम इमरान खान की बौखलाहट, ब्लैक की ट्विटर की डीपी
भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने काली की डीपी
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:45 PM IST
भारत (India) अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मना रहा है. भारत में लोग तिरंगा फहरा रहे हैं और खुशियां मना रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अभी भी मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir)  से आर्टिकल-370 (Article 370) हटाने के फैसले पर बौखलाए हुए हैं.

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने ट्विटर पर अपनी डीपी को काला कर दिया है. इमरान ही नहीं पाकिस्तान के सभी सरकारी संगठनों और नेताओं ने अपनी डीपी को काला किया हुआ है. इसी के साथ इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि अगर विश्व बिरादरी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो दुनियाभर के मसलमानों में कट्टरता बढ़ेगी और हिंसा का दौर चल पड़ेगा.



इमरान खान ने कहा, "क्या दुनिया चुपचाप कश्मीर में स्रेबेनिका जैसा नरसंहार और नस्लीय सफाया देखती रहेगी? मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर यह होने दिया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. इसकी प्रतिक्रिया में मुस्लिम दुनिया में कट्टरता बढ़ेगी और हिंसा का चक्र चलने लगेगा."



बलूचिस्तान में उठी आजादी की मांग
जहां एक तरफ पाकिस्तान पूरी दुनिया में कश्मीर पर भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदम का रोना रो रहा है, वहीं दूसरी तरफ बलूचिस्तान में लोग पाकिस्तान से आजादी की आवाज उठा रहे हैं. रत के स्वतंत्रता दिवस पर बलूचिस्तान प्रांत के लोगों ने भारतवासियों को बधाई दी और साथ ही जयहिंद के नारे भी लगाए. बलोच लोगों ने भारत सरकार से मांग की है कि भारत उन्हें आजादी दिलाने में मदद करे.
Loading...



भारत के सहयोग की जरूरत
बलोच कार्यकर्ताओं ने भारत से अनुरोध किया कि भारत उसे पाकिस्तान सरकार से बचाए और उन्हें आजादी दिलाने में सहयोग करे. बलोच कार्यकर्ताों ने कहा कि उन्हें आजादी के लिए भारत सरकार का सहयोग और समर्थन की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: PoK में हमले के डर से घबराए PAK पीएम इमरान, कहा- युद्ध हुआ तो भारत ज़िम्मेदार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 5:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...