मंच पर इमरान खान के मंत्री को लगा झटका तो बोले- मोदी ने माइक में करंट भेज दिया

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 5:08 PM IST
मंच पर इमरान खान के मंत्री को लगा झटका तो बोले- मोदी ने माइक में करंट भेज दिया
पाकिस्तान ने शुक्रवार को ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया. जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) का विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है.

पाकिस्तान ने शुक्रवार को ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया. जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) का विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 5:08 PM IST
  • Share this:
कश्‍मीर मुद्दे (Kashmir Issue) को लेकर दुनिया के हर मंच पर कूटनीतिक हार झेलने के बावजूद पाकिस्‍तान (Pakistan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने शुक्रवार को ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया. जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) का विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश के लोगों से कश्‍मीर के मसले पर आज आधे घंटे खड़े होने को कहा था.

जिसके तहत आज दोपहर जैसे ही घड़ी की दोनों सुइयां 12 पर पहुंचीं, देश भर में सायरन बजने लगे और इस्लामाबाद की सभी सड़कों पर यातायात सिग्नल लाल हो गए. इन सबके बीच कुछ ऐसे वीडियो वायरल हुए जो पाकिस्तान के कश्मीर ऑवर की हकीकत दिखा रहे हैं. पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने कश्मीर ऑवर के कुछ वीडियो ट्वीट किए हैं जिसमें लोग ट्रैफिक रोके जाने के बाद खड़े हैं और कुछ में लोग ट्रैफिक रोक रहे हैं. वहीं पाकिस्तान की इमरान सरकार के बड़बोले रेल मंत्री शेख अहमद राशिद ने एक रैली में यहां तक कह दिया कि मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने माइक में करंट भेज दिया.'

दरअसल, नायला ने ही एक और वीडियो ट्वीट किया जिसमें पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख अहमद राशिद एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी उनके दूसरे हाथ पर कहीं करंट लग गया. राशिद ने कहा 'मोदी ने माइक में करंट भेज दिया.'


Loading...

माहौल को संभालने की कोशिश करते हुए शेख रशीद ने कहा कि लगता है माइक में करंट उतर आया है, लेकिन ये मोदी इस जलसे को नाकाम नहीं कर सकता है. शेख रशीद इससे पहले भी कई बार भारत के खिलाफ युद्ध की धमकी दे चुके हैं. पाकिस्‍तान सरकार के ये वहीं मंत्री हैं जिन्‍होंने भविष्‍यवाणी करते हुए कहा था कि अक्‍टूबर-नवंबर में भारत-पाक के बीच जंग हो सकती है.

हालांकि शेख रशीद का ताजा वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. पाकिस्‍तानी लोग उन्‍हें जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं. इससे पहले गुरुवार को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश के लोगों से अपील की थी कि वह कश्‍मीर मुद्दे को लेकर शुक्रवार दोपहर 12:00 बजे से 12:30 बजे के बीच सड़क पर आएं और कश्‍मीर पर अपना विरोध दर्ज कराएं.

ये भी पढ़ें: जब पाकिस्तानी ही बोले- पहले मोदी को तो रोक लो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 5:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...