PoK के नेता बोले- फ्लॉप थी इमरान खान की रैली, पाकिस्तान से ट्रक में भरकर लाए गए थे लोग

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के एक अमजद अयूब मिर्जा नाम के एक पॉलिटिकल एक्टिविस्ट ने कहा था कि मुज़फ्फराबाद (Muzaffarabad) में हुई ये रैली पूरी तरह से एक फ्लॉप शो थी.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 8:57 PM IST
PoK के नेता बोले- फ्लॉप थी इमरान खान की रैली, पाकिस्तान से ट्रक में भरकर लाए गए थे लोग
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के एक अमजद अयूब मिर्जा नाम के एक पॉलिटिकल एक्टिविस्ट ने कहा था कि मुज़फ्फराबाद में हुई ये रैली पूरी तरह से एक फ्लॉप शो थी.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 8:57 PM IST
जम्मू-कश्मीर. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistani PM Imran Khan) ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर  (Pakistan Occupied Kashmir) के मुज़फ्फराबाद में शुक्रवार को एक रैली का आयोजन किया था. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से कहा जा रहा है कि इस रैली में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे लेकिन अब हकीकत कुछ और ही सामने आ रही है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के एक अमजद अयूब मिर्जा नाम के एक पॉलिटिकल एक्टिविस्ट ने कहा था कि मुज़फ्फराबाद (Muzaffarabad) में हुई ये रैली पूरी तरह से एक फ्लॉप शो थी.

पाकिस्तान से ट्रक में भरकर लाए गए थे लोग
मिर्ज़ा ने बताया कि रैली के लिए एबटाबाद और रावलपिंडी से ट्रक में भरकर लोग लाए गए थे. पीओके के लोगों ने इस रैली को पूरी तरह से बॉयकॉट कर दिया था. पूरी दुनिया को इसके लिए यहां के लोगों को बधाई देनी चाहिए.

कश्मीर ऑवर में इमरान ने उगला ज़हर

इमरान खान ने भारत द्वारा धारा 370 खत्म करने के बाद अपनी दूसरी मुजफ्फराबाद यात्रा में कहा कि 50 साल में पहली बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में इस पर चर्चा होने के साथ ही कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण हो गया है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को कश्मीर ऑवर के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में पहुंचे थे जहां उन्होंने कहा कि वह यूएन जनरल असेंबली में ये मसला फिर से उठाएंगे.

इमरान खान ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान भारत के किसी भी हमले का पूरा जवाब देगा. उन्होंने कहा, “अगर भारत ईट फेंकेगा, तो हम उसका जवाब पत्थर से देंगे.” इमरान खान ने यह भी कहा कि कश्मीर में जो हो रहा है, वह भारत के उदार लोगों के लिए भी खतरनाक होगा.

अपने ही नागरिकों के साथ अन्याय कर रहा पाक
Loading...

आपको बता दें भारत पर मानवीय अधिकारों के हनन का आरोप लगाने वाले पाकिस्तान के बलूचिस्तान के लोग अक्सर पाकिस्तान से आजादी के नारे लगाए जाते हैं. वहां के लोग सड़कों पर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते हैं. बलूचिस्तान के लोग दशकों से पाकिस्तान से छुटकारा पाना चाहते हैं लेकिन उन्हें आज़ादी नहीं मिल पा रही है. यही नहीं अब ये मामला संयुक्त राष्ट्र तक पहुंच चुका है.

जेनेवा में गुरुवार को बलोच मानवाधिकार परिषद के महासचिव समाद बलोच ने कहा कि पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए खतरा बनता जा रहा है. वहां अल्पसंख्यकों पर हर दिन अन्याय होता है.

ये भी पढ़ें-
पाक के कानून मंत्रालय ने इमरान खान से कहा- ICJ नहीं ले जा सकते कश्मीर मामला

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज की पाक को चेतावनी, अभी और खराब होंगे आर्थिक हालात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...