फारुक अब्दुल्ला ने कहा, भारत से रिश्ते सुधारने वाले बयान पर इमरान खान करें अमल

इमरान खान ने कहा है कि कश्‍मीर समस्‍या को सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्‍तान को साथ आना चाहिए. यदि आरोप लगाने का दौर चलता रहा तो हम कहीं नहीं पहुंचेंगे.


Updated: July 26, 2018, 8:50 PM IST
फारुक अब्दुल्ला ने कहा, भारत से रिश्ते सुधारने वाले बयान पर इमरान खान करें अमल
(फाइल फोटो- फारुक अब्दुल्ला)

Updated: July 26, 2018, 8:50 PM IST
पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की बढ़त के बाद इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय हो गया है. पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ की अप्रत्याशित जीत पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने इमरान खान को बधाई दी है.

फारुक अब्दुल्ला ने मीडिया से कहा कि इमरान खान का भारत के साथ रिश्ते सुधारकर विवाद सुलझाने वाला बयान उनकी बुद्धिमत्ता दिखाता है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इमरान खान ने जो भारत से साथ रिश्ते सुधारने पर बयान दिया है, उस पर अमल भी करें.

बता दें इमरान खान ने इससे पहले बयान दिया था कि कश्‍मीर समस्‍या को सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्‍तान को साथ आना चाहिए. यदि आरोप लगाने का दौर चलता रहा तो कहीं पहुंचना मुश्किल होगा. उन्होंने कहा, ''भारत हम आपके साथ रिश्‍ते सुधारना चाहते हैं. आप एक कदम आगे आइए हम भी आगे आएंगे. यदि सेना शहरों में जाएगी तो इससे मानवाधिकारों का उल्‍लंघन होगा.''

इमरान खान ने भारतीय मीडिया पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस तरह से उन्‍हें प्रोजेक्‍ट किया गया उससे लगा कि मैं बॉलीवुड फिल्‍मों का विलेन हूं. मैं उन पाकिस्‍तानियों में से हूं जो भारत से अच्‍छे रिश्‍ते चाहता हूं. अगर हमें गरीबी मुक्‍त उपहाद्वीप चाहिए तो फिर हमें अच्‍छे रिश्‍ते बनाने होंगे और व्‍यापार करना होगा.

पाकिस्तान में बुधवार को संघ और प्रांतों के लिए हुई वोटिंग की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार बनाती नज़र आ रही है. इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 113 सीटों पर बढ़त के साथ आगे चल रही है. 64 सीटों पर बढ़त के साथ पीएमलएन दूसरे स्थान पर और 43 सीटों पर बढ़त के साथ भुट्टो-जरदारी की पीपीपी तीसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें-

Loading...

इलेक्शन रिजल्ट LIVE: सरकार बनाने को शरीफ या भुट्टो से समर्थन नहीं लेंगे इमरान खान: पार्टी सूत्र
'दलित ही क्यों करें गाय का अंतिम संस्कार, कैसी गौमाता, कैसी भक्ति, कैसा स्नेह..?'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार