लाइव टीवी

DSP दविंदर सिंह केस: NIA की दक्षिण कश्मीर में कई जगह छापेमारी

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 12:45 PM IST
DSP दविंदर सिंह केस: NIA की दक्षिण कश्मीर में कई जगह छापेमारी
दविंदर सिंह को आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया था.

लंबित डीएसपी दविंदर सिंह (Davinder Singh) मामले में गिरफ्तार सभी लोगों से NIA के अधिकारियों द्वारा हुई पूछताछ के बाद आज छापेमारी हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह (Davinder Singh) की गिरफ्तारी से जुड़े मामले में घाटी में रविवार सुबह कई जगहों पर छापे मारे. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर के कई स्थानों पर NIA की कई टीम गई और कुछ निजी कार्यालयों और आवासों पर छापेमारी की. एनआईए उस मामले की जांच कर रही है जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का उपाधीक्षक दविंदर सिंह शामिल है और 11 जनवरी को आतंकवादियों को घाटी से बाहर पहुंचाने में मदद करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. सिंह को पद से निलंबित किया जा चुका है.

इस मामले में गिरफ्तार सभी लोगों से NIA के अधिकारियों द्वारा हुई पूछताछ के बाद आज छापेमारी हुई. सिंह के अलावा इस मामले में खुद को हिज्बुल का कमांडर बताने वाला सैयद नवीद मुस्ताक अहमद उर्फ नवीद बाबू और रफी अहमद राठेर को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा खुद को वकील बता रहे रफी अहमद राठेर और इरफान शफी मीर को गिरफ्तार किया गया था. इन सभी को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में गिरफ्तार किया गया था.

बाद में नवीद के भाई सैयद इरफान अहमद को 23 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. उसे पंजाब से यहां लाया गया . नवीद लगातार अपने भाई के संपर्क में था और उसने कश्मीर की कड़ाके की ठंड से बचने के लिए उसे चंडीगढ़ में रहने के लिए जगह तलाश करने को कहा था.

गाड़ी चला रहे मीर की गिरफ्तारी एनआईए के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि ऐसा आरोप है कि वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर काम कर रहा है. वह भारतीय पासपोर्ट पर पड़ोसी देश पांच बार जा चुका है.

ये भी पढ़ें:

मानवता की मिसाल, चीन से 323 भारतीयों के साथ मालदीव के 7 लोगों को किया एयरलिफ्ट

अमिताभ के फैन थे रंजीत बच्‍चन, साइकिल से की थी 1.32 लाख KM की यात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 12:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर