• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हाथ मिलाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हाथ मिलाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने ये बातें केंद्रीय मंत्री एस जयपाल रेड्डी की याद में बुलाई गई एक सभा में कही. उन्होंने यहां ये भी कहा कि देश इन दिनों एक गंभीर संकट के दौर से गुज़र रहा है.

  • Share this:
    जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) की तरफ से प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि सरकार के इस फैसले को कई लोग पसंद नहीं कर रहे हैं. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मुताबिक, अगर भारत के विचार को जिंदा रखना है तो जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की आवाज़ सुनी जानी चाहिए. बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 हटा लिया गया था.

    'हर किसी की आवाज़ सुनी जाए'
    अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' से बातचीत में उन्होंने कहा, ''सरकार के आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले को देश में कई लोग पसंद नहीं कर रहे हैं. ये जरूरी है कि हर किसी की आवाज़ सुनी जाए. आइडिया ऑफ इंडिया को आने वाले वक्त में कायम रखने के लिए जरूरी है कि आप अपनी आवाज उठाए.

    'गंभीर संकट में देश'
    मनमोहन सिंह ने ये बातें केंद्रीय मंत्री एस जयपाल रेड्डी की याद में बुलाई गई एक सभा में कही. उन्होंने यहां ये भी कहा कि देश इन दिनों एक गंभीर संकट के दौर से गुज़र रहा है. ऐसे में इसे खत्म करने के लिए सही सोच वालों की सहयोग की जरूरत है.

    अलग-अलग राय
    बता दें कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से कांग्रेस की तरफ से अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है. पार्टी के कई नेताओं ने सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है. जबकि उनके कुछ नेता इस फैसले का विरोध भी कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:
    विदेशी महिला से चलती गाड़ी में गैंगरेप कर सड़क पर फेंका

    गेहूं की बोरियों से भरा ट्रक पलटा, 7 लोगों की दबकर मौत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन