विदेश मंत्री बनते ही एस जयशंकर ने की थी सुषमा की तारीफ, कही थी ये बातें

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 4:17 AM IST
विदेश मंत्री बनते ही एस जयशंकर ने की थी सुषमा की तारीफ, कही थी ये बातें
सुब्रमण्यम जयशंकर
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 4:17 AM IST
पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. वह 67 साल की थीं. वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं. 2014 में सुषमा स्वराज को विदेश मंत्रालय का बनाया गया था. स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा.

विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने कई ऐसे काम किए जिनके बाद हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों के लोगों ने सिर झुकाकर उन्हें सलाम किया. मोदी सरकार की तेज तर्रार मंत्रियों में से एक कही जाने वाली सुषमा स्वराज ने कई बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया.

2019 में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सुषमा स्वराज की जगह सुब्रमण्यम जयशंकर को विदेश मंत्री बनाया गया. कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने अपने पहले ट्वीट में सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए उनके नक्शे कदम पर चलने की बात कही थी. उन्होंने कहा, 'आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. यह जिम्मेदारी मिलने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. सुषमा स्वराज के पदचिह्नों का अनुसरण करना मेरे लिए गर्व से भरा अहसास है.'


अपने आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने किया था पीएम मोदी का शुक्रिया
निधन से 3 घंटे पहले भावुक कर देने वाले आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने लिखा था, "प्रधानमंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी." इसके अलावा उन्होंने अंग्रेजी में लिखा, "शुक्रिया प्रधानमंत्री जी. आपको बहुत-बहुत शुक्रिया, मैं अपने जीवन में इसी दिन को देखना चाहती थी."



ये भी पढ़ें-

भारत वापस आने के लिए शख्स ने दी खुदकुशी की धमकी तो सुषमा ने यूं बंधाई हिम्मत

ओमान से लौटी महिला ने सुनाई आपबीती, सुषमा स्वराज को दिया धन्यवाद

NRI ही नहीं विदेशी भी हैं सुषमा के फैन, बस एक ट्वीट पर करती हैं मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 4:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...