• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • विदेश मंत्री बनते ही एस जयशंकर ने की थी सुषमा की तारीफ, कही थी ये बातें

विदेश मंत्री बनते ही एस जयशंकर ने की थी सुषमा की तारीफ, कही थी ये बातें

सुब्रमण्यम जयशंकर

सुब्रमण्यम जयशंकर

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया.

  • Share this:
    पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. वह 67 साल की थीं. वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं. 2014 में सुषमा स्वराज को विदेश मंत्रालय का बनाया गया था. स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा.

    विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने कई ऐसे काम किए जिनके बाद हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों के लोगों ने सिर झुकाकर उन्हें सलाम किया. मोदी सरकार की तेज तर्रार मंत्रियों में से एक कही जाने वाली सुषमा स्वराज ने कई बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया.

    2019 में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सुषमा स्वराज की जगह सुब्रमण्यम जयशंकर को विदेश मंत्री बनाया गया. कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने अपने पहले ट्वीट में सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए उनके नक्शे कदम पर चलने की बात कही थी. उन्होंने कहा, 'आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. यह जिम्मेदारी मिलने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. सुषमा स्वराज के पदचिह्नों का अनुसरण करना मेरे लिए गर्व से भरा अहसास है.'


    अपने आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने किया था पीएम मोदी का शुक्रिया
    निधन से 3 घंटे पहले भावुक कर देने वाले आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने लिखा था, "प्रधानमंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी." इसके अलावा उन्होंने अंग्रेजी में लिखा, "शुक्रिया प्रधानमंत्री जी. आपको बहुत-बहुत शुक्रिया, मैं अपने जीवन में इसी दिन को देखना चाहती थी."



    ये भी पढ़ें-

    भारत वापस आने के लिए शख्स ने दी खुदकुशी की धमकी तो सुषमा ने यूं बंधाई हिम्मत

    ओमान से लौटी महिला ने सुनाई आपबीती, सुषमा स्वराज को दिया धन्यवाद

    NRI ही नहीं विदेशी भी हैं सुषमा के फैन, बस एक ट्वीट पर करती हैं मदद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज