गोवा में चट्टान से टूटकर पत्थर घर पर गिरा, दबने से हुई महिला की मौत

महिला की पत्थर के नीचे दबने से मौत हुई. (सांकेतिक फोटो)
महिला की पत्थर के नीचे दबने से मौत हुई. (सांकेतिक फोटो)

महिला और उसका परिवार दक्षिण गोवा (South goa) जिले के वास्को के वड्डम वार्ड में एक पहाड़ी इलाके (Mountainous areas) में बने अपने घर में सो रहा था. देर रात बारिश (rain) की वजह से चट्टान से टूटकर एक बड़ा पत्थर उनके घर के ऊपर आ गिरा. जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

  • भाषा
  • Last Updated: September 22, 2020, 1:46 PM IST
  • Share this:
पणजी. गोवा के वास्को शहर में लगातार बारिश के कारण चट्टान से टूटकर एक बड़ा पत्थर एक घर पर गिरने से 63 वर्षीय महिला की मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार रात उस समय हुई, जब महिला और उसका परिवार दक्षिण गोवा जिले के वास्को के वड्डम वार्ड में एक पहाड़ी इलाके में बने अपने घर में सो रहा था. उन्होंने बताया कि चट्टान से टूटकर एक बड़ा पत्थर उनके घर के ऊपर आ गिरा. जो घर की छत को तोड़ता हुआ सोती हुई महिला के ऊपर गिरा. जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि परिवार के बाकी सदस्य सुरक्षित हैं. दमकल, आपात सेवा और मोरमुगांव नगर निगम के अधिकारियों के एक संयुक्त दल ने महिला के शव को बाहर निकाला. तटीय राज्य के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश जारी है.

यह भी पढ़ें:-  मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, दिल्‍ली समेत इन राज्‍यों में जताया बारिश का अनुमान



तेज बारिश से टूटा पत्थर
देश के तटीय राज्यों में पिछले कई दिनों से तेज बारिश हो रही है. जिसमें केरल, कर्नाटक और गोवा शामिल हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मृतक महिला के परिवार का घर चट्टान के नीचे था और इस क्षेत्र में कई दिनों से बारिश हो रही थी. जिसके चलते पत्थर कमजोर होकर चट्टान से टूट कर नीचे आ गिरा. पुलिस के अनुसार पत्थर इतनी ऊंचाई से गिरा कि उससे घर की छत टूट गई और महिला की पत्थर के नीचे दबने से मौत हो गई.

यह भी पढ़ें:ृ  कर्नाटक के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश जारी, कई नदियां उफान पर

अगले 24 घंटे में तेज बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने दक्षिण गोवा के साथ कर्नाटक और केरल के तटीय क्षेत्र में अगले 24 घंटे में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही तटरक्षक बल को भी राहत बचाव कार्य के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज