लाइव टीवी

केरल के घर बने पब! नल से अचानक निकलने लगी शराब, देख कर रह गए सब हैरान

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 1:23 PM IST
केरल के घर बने पब! नल से अचानक निकलने लगी शराब, देख कर रह गए सब हैरान
नलों से पानी की जगह निकली शराब (फोटो-प्रतीकात्मक)

केरल (Kerala) में एक व्यक्ति ने जब रात में घर का नल खोला तो उसमें से शराब निकल रही थी. पड़ोसियों से पूछने पर करीब 18 लोगों के घरों के नल से शराब निकलने का मामला सामने आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 1:23 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) के कुछ घर रात में अचानक पब में बदल गए. यहां रहने वालों ने जब अपने घर का नल खोला तो उसमें से शराब (Liquor) निकलने लगी. यह वाकया त्रिशूर जिले (Thrissur district) में सोलोमन एवेन्यू फ्लैट्स में रहने वाले लोगों का है. यहां रहने वाले एक व्यक्ति ने जब रात में घर का नल खोला तो उसमें से शराब निकल रही थी. पड़ोसियों से पूछने पर बाकी लोगों ने भी अपने घर के नल चेक किये तो 18 घरों के नल से शराब निकलने का मामला सामने आया.

लोगों ने भर ली शराब
बड़ी मात्रा में शराब के निकलने से वहां रह रहे लोगों ने उसे एकत्र कर लिया. निवासियों ने इस बात की जानकारी एक्साइज डिपार्टमेंट को दी. इसके बाद डिपार्टमेंट ने शराब निकलने के मामले की जांच शुरू कर दी.

जांच में चला पता, आखिर कहां से आई शराब

एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक्साइज डिपार्टमेंट ने बताया कि यह सब 6 साल पहले रचना नाम के एक बार से शुरू हुआ था. इस बार ने अवैध रूप से 6 हजार लीटर शराब स्टोर कर ली थी, यह बार सोलोमन एवेन्यू के काफी नजदीक था. इस बात की जानकारी जब डिपार्टमेंट को मिली तो उन्होंने उस पर कार्रवाई की. कोर्ट के आर्डर के बाद इसे नष्ट करने की जिम्मेदारी अधिकारियों पर थी.

इस तरह से की थी नष्ट
शराब को नष्ट करने के लिए अधिकारियों ने बार परिसर में ही एक बड़ा गड्ढा खोदकर सारी शराब उसके अंदर डाल दी. ये शराब नष्ट होने की बजाए नीचे जाकर पानी में मिल गई और बाद में यही शराब पानी में मिलकर लोगों के घरों के नलों से निकलने लगी. उन्हें नहीं पता था कि सोलोमन एवेन्यू फ्लैट्स पास में ही हैं. निवासियों ने इस घटना के लिए आबकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने हेतु चालकुडी नगरपालिका सचिव और स्वास्थ्य विभाग के दरवाजे खटखटाए.ये भी पढ़ें: केरल की दुल्‍हन का मस्‍त डांस, इंटरनेट पर वीडियो वायरल 76,000 से अधिक देखा गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 1:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर