लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप: इस पुलिस कमिश्नर के रहते हुआ एनकाउंटर, जानें सोशल मीडिया पर क्या कह रहे हैं लोग

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 10:21 AM IST
हैदराबाद गैंगरेप: इस पुलिस कमिश्नर के रहते हुआ एनकाउंटर, जानें सोशल मीडिया पर क्या कह रहे हैं लोग
इस एनकाउंटर के बाद हर कोई सायबराबाद के पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार की तारीफ कर रहे हैं. (सौ. ट्विटर)

इस एनकाउंटर के बाद हर कोई साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार (Cp sajjanar) की तारीफ कर रहे हैं. देश के हर कोने से इन आरोपियों को तुरंत सज़ा देने की मांग हो रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 10:21 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctor) से गैंगरेप के बाद हत्या और फिर लाश को जला देने की घटना ने देश को हिला कर रख दिया था. हर तरफ लोग आरोपियों को तुरंत सरेआम सज़ा देने की मांग कर रहे थे. शुक्रवार को जैसे ही खबर आई कि चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया, लोगों ने इसपर खुशी जताई. लोगों का कहना है कि पीड़िता और उसके परिवार के लिए इससे बढ़िया इंसाफ और कुछ नहीं हो सकता. यही नहीं घटनास्थल पर पहुंचे लोग पुलिस पर फूल बरसाते भी दिखे.

पुलिस कमिश्नर की तारीफ
इस एनकाउंटर के बाद हर कोई साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार (Cp sajjanar) की तारीफ कर रहे हैं. इन्हीं के चलते पुलिस की इस केस पर खास नज़र थी. घटना के तुरंत बाद उन्होंने कहा था कि वो आरोपियों को तुरंत पकड़ लेंगे. और हुआ भी वही. करीब 60 घंटे के अंदर ही पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा. एक हफ्ते के बाद ही पुलिस ने इस घिनौने अपराध का अंत कर दिया.

rape
इसी जगह मिली थी महिला की जली लाश


ऐसे हुआ एनकाउंटर
ये घटना सुबह साढ़े तीन बजे की है.  रिमांड के दौरान पुलिस चारों आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई. पुलिस पूरे घटना को आरोपियों की नजर से समझना चाह रही थी. कहा जा रहा है कि इसी दौरान इन चारों ने पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश की. ऐसे में पुलिस के सामने गोली चलाने के अलावा कोई चारा नहीं था. उन्होंने इन्हें पकड़ने के लिए गोलियां बरसा दी. देखते ही देखते चारों आरोपी वहीं ढेर हो गया. बाद में इन सबकी लाश को सरकारी अस्पताल भेज दिया गया.

एनकाउंटर पर ये है लोगों का रिएक्शन>>जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीजीपी एसपी वैद्य ने भी हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर हैदराबाद पुलिस को बधाई दी है.



>>बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ‘मेरी पार्टी के लोगों को भी हमने जेल भेजा था, जिनपर किसी तरह के आरोप लगे थे. मेरा उत्तर प्रदेश की सरकार से कहना है कि हैदराबाद की पुलिस से यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.'

>>दिल्ली पुलिस के DCP स्पेशल सेल संजीव यादव ने हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने हैदराबाद पुलिस को ट्वीट कर बधाई दी है.



2008 में भी हुआ था ऐसा एनकाउंटर
आपको याद होगा साल 2008 में आंध्र प्रदेश के वारंगल में पुलिस ने इसी तरह एनकाउंटर में एसिड अटैक के तीन आरोपी स्टूडेंट को मार गिराया था. उस वक्त वारंगल के पुलिस सुपरिटेंडेंट सीपी सज्जनार ही थे. इसी तरह घटना को रि-क्रिएट करने के लिए तीनों आरोपियों को वो घटनास्थल में ले कर गए थे. ये तीनों आरोपी वहां से भागने की कोशिश करने लगे. तभी पुलिस ने इन्हें एनकाउंटर में मार गिया. ठीक इसी अंदाज़ में सज्जनार ने इस एनकाउंटर को भी अंजाम दिया. अतंर सिर्फ इतना था वो घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे, लेकिन कहा जा रहा है कि सारा प्लान सीपी सज्जनार का ही था.

 

ये भी पढ़ें:

जिस हाइवे पर आरोपियों ने हैवानियत को दिया अंजाम वहीं उनका हुआ एनकाउंटर

हैदराबाद: गैंगरेप के बाद डॉक्टर को जलाने वाले सभी आरोपी एनकांउटर में ढेर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 9:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर