लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: आरोपियों ने हैवानियत की सारी हदें की थी पार, फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 8:49 AM IST
हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: आरोपियों ने हैवानियत की सारी हदें की थी पार, फॉरेंसिक रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा
घटनास्थल की तस्वीर

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस (Hyderabad gang rape and Murder) में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. अब महिला वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctor) की DNA रिपोर्ट आने के बाद फॉरेंसिक जांच में भी नए खुलासे हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 8:49 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctor) से गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. महिला डॉक्टर की डीएनए रिपोर्ट आने के बाद फॉरेंसिक जांच में भी नए खुलासे हुए हैं. अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि डॉक्टर को मारने से पहले आरोपियों ने जबरदस्ती शराब भी पिलाई थी.

फॉरेंसिक रिपोर्ट के खुलासे
अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पोस्टमॉर्टम फॉरेंसिक टॉक्सिकोलॉजी में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला डॉक्टर की लिवर टिशूज (liver Tissue) में शराब के अंश मिले हैं. बता दें कि घटना के तुरंत बाद पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने डॉक्टर का रेप और मर्डर करने से पहले जबरदस्ती शराब भी पिलाई थी. अब पुलिस के इन दावों की पुष्टि हो गई है.

DNA रिपोर्ट में क्या मिला?

बता दें कि महिला डॉक्टर की बॉडी की हड्डियों को DNA जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट के मुताबिक ये DNA डॉक्टर के परिवारवालों से मैच कर गया है. इसके अलावा पीड़िता के कपड़ों से सेमिनल सैंपल लिए गए थे. DNA जांच से इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि घटना स्थल पर पाए गए सेमिनल के दाग (Seminal Stains) चार आरोपियों के ही थे.

शव को सुरक्षित रखने का आदेश
सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों के शव सुरक्षित रखने के हाईकोर्ट का आदेश फिलहाल बरकरार रहेगा. तेलंगाना हाईकोर्ट ने नौ दिसंबर को अधिकारियों को 13 दिसंबर तक चारों शवों को संरक्षित करने का आदेश दिया था. शीर्ष अदालत ने यह भी स्पष्ट किया कि आयेाग की जांच के दौरान कोई अन्य अदालत जांच नहीं करेगा. इस मामले की जांच के लिए शीर्ष अदालत ने तीन सदस्यीय आयोग का गठन किया है जिसकी अगुवाई उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश वी एस सिरपुरकर कर रहे हैं.

ये भी  पढ़ें:

डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के ड्राफ्ट को अमेरिकी सांसदों की मंजूरी

दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी भीषण आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर मौजूद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 8:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर