जम्मू-कश्मीर: नज़रबंदी के दौरान लड़ पड़े उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, दूसरी जगह किए गए शिफ्ट

हरि निवास में उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ग्राउंड फ्लोर में रह रहे थे, जबकि महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti ) पहली मंजिल पर थीं. फिलहाल झगड़े के बाद अब्दुल्ला को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 10:42 AM IST
जम्मू-कश्मीर: नज़रबंदी के दौरान लड़ पड़े उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, दूसरी जगह किए गए शिफ्ट
हालात इतने बिगड़ गए कि उमर अबदुल्ला को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 10:42 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. पिछले हफ्ते से वहां कई नेता नज़रबंद हैं. राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti ) को हरि निवास में रखा गया था, लेकिन यहां दोनों के बीच झगड़ा हो गया. हालात इतने बिगड़ गए कि उमर अब्दुल्ला को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा.

एक-दूसरे पर लगाया आरोप
अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर मुताबिक, झगड़े के दौरान दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर जम्मू-कश्मीर में बीजेपी (BJP) को लाने का आरोप लगाया. एक अधिकारी के मुताबिक उमर अब्दुल्ला ने महबूबा पर चिल्लाते हुए कहा कि उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद ने 2015 से 2018 के बीच बीजेपी से साठ-गांठ की थी.

महबूबा ने याद दिलाए पुराने दिन

इसके बाद पीडीपी की प्रमुख महबूबा ने उमर अब्दुल्ला को याद दिलाते हुए कहा कि उनके पिता फारूक अब्दुल्ला और अटल बिहारी वाजपेयी के बीच गठबंधन था. उन्होंने ये भी कहा कि तुम वाजपेयी की सरकार में एक जूनियर मिनिस्टर थे. इतना ही नहीं महबूबा ने उमर के दादा शेख अब्दुल्ला को भी मौजूदा हालात के लिए ज़िम्मेदार ठहराया.

दोनों हरि निवास में थे
हरि निवास में उमर अब्दुल्ला ग्राउंड फ्लोर में रह रहे थे, जबकि महबूबा पहली मंजिल पर थीं. फिलहाल झगड़े के बाद अब्दुल्ला को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है. जबकि महबूबा अभी भी हरि निवास में ही हैं. ये वही जगह है, जिसे पहले मुख्यमंत्री आवास के तौर पर बनाया गया था और गुलाम नबी आजाद मुख्यमंत्री के रूप में यहां रहे भी थे. लेकिन बाद में यहां कोई नहीं रहा. इसके बाद इसे गेस्ट हाउस में बदल दिया गया.
Loading...

ये भी पढ़ें:

चीन पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, कश्मीर पर हो सकती है बात

BJP की इस रणनीति से पूरा होगा 75 प्लस सीटें जीतने का टारगेट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 9:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...