जम्मू-कश्मीर: आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद घाटी में पहला एनकाउंटर, SPO बिलाल शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला हुई मुठभेड़ (Baramula Enconunter) में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. इस दौरान भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया गया है.

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 8:48 AM IST
जम्मू-कश्मीर: आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद घाटी में पहला एनकाउंटर, SPO बिलाल शहीद
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 8:48 AM IST
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाये जाने के बाद घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पहली बार मुठभेड़ हुई. बारामूला में हुए इस एनकाउंटर में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) शहीद हो गया, जबकि दूसरा घायल हो गया. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी ढेर कर दिया. मंगलवार की शाम से ही शुरू हुआ ये एनकाउंटर अब पूरा हो गया है. मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं. मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है.

बारामूला राजधानी श्रीनगर से करीब 54 किलोमीटर की दूरी पर है. सूत्रों के मुताबिक इस एनकाउंटर में दो से तीन आतंकियों को सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने घेर रखा था. खुद को घिरा हुआ देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें SPO बिलाल शहीद हो गए, जबकि एसआई अमरदीप परिहार घायल हो गया. फिलहाल उनका इलाज आर्मी हॉस्पिटल में चल रहा है. इस महीने की 5 तारीख को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा लिया गया था. इसके बाद से यहां पाबंदियों के बीच माहौल बेहद शांत था.

पुलिस की तरफ से अपडेट


सरकार ने उठाया ये कदम

सूत्रों के मुताबिक, आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर के IAS और कश्मीर एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज (KAS) के अधिकारी, अनुच्छेद 370 हटाने से होने वाले फायदे की जानकारी कम से कम 20-20 स्थानीय परिवारों तक पहुंचाएंगे. इसके अलावा धारा 370 के हटने से स्थितियों में क्या-क्या सुधार आएगा इसका भी लेखा-जोखा अधिकारी परिवारों को देंगे. इन फायदों के बारे में बताने के लिए सरकार टीवी, रेडियो और दूसरे प्रचार माध्यमों का सहारा भी लेगी.

ये भी पढ़ें- लंदन में भारतीयों पर हुए हमले पर PM मोदी ने बोरिस से की बात

370 हटाने के बाद मोदी सरकार का कश्मीर के लिए ये बड़ा प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 8:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...