JKCA घोटाला: फारुख अब्दुल्ला से ED की पूछताछ

ये पूछताछ प्रवर्तन निदेशालय के चंडीगढ़ ऑफिस में की जा रही है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 1:33 PM IST
JKCA घोटाला: फारुख अब्दुल्ला से ED की पूछताछ
फारुख अब्दुल्ला
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 1:33 PM IST
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इस वक्त पूछताछ कर रहा है. अब्दुल्ला पर जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) में घोटाले का आरोप. इसी को लेकर उनसे पूछताछ चल रही है. ये  पूछताछ प्रवर्तन निदेशालय के चंडीगढ़ ऑफिस में की जा रही है.

क्या है पूरा मामला?
दो पूर्व क्रिकेटरों ने साल 2012 में एक पीआईएल दायर कर 113 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था. जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट के प्रोत्साहन के लिए अनुदान में करोड़ों रुपए दिए गए थे. आरोप है कि जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने अलग-अलग खातों में ये पैसा ट्रांसफर कर हेरफेर किया. घोटाले के आरोप में दो सदस्यों को पहले ही जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ से बाहर निकाला जा चुका है.

चार्जशीट दायर

बाद में इस मामले को सीबीआई को सौप दिया गया था.  पिछले साल जुलाई में सीबीआई ने फारूख अब्दुल्ला और तीन और लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर किया था. आरोप था कि 2001 से 2011 के बीच फारूख अब्दुल्ला के रहते हुए फंड की हेराफेरी की गई.

ये भी पढ़ें:

CBI की FIR में योगी सरकार में मंत्री का दामाद भी आरोपी
Loading...

इस हफ्ते कांग्रेस को मिल सकता है अंतरिम अध्यक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...