एक के बाद एक हादसों से गमगीन हुई मुंबई, 7 की मौत

मुंबई में मकर संक्राति से एक दिन पहले करीब 150 किलोमीटर दूर डहाणू में एक साथ दो बड़े हादसों ने सबको गमगीन कर दिया. बीस किलोमीटर के दायरे में करीब 9 बजे एक साथ दो हादसों की खबर ने पूरे प्रशासन को हिलाकर रख दिया.

संदीप सोनवलकर | News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 10:01 PM IST
एक के बाद एक हादसों से गमगीन हुई मुंबई, 7 की मौत
समुद्र में क्रैश हुआ ओएनजीसी हेलिकॉप्टर (CNN-News 18 TV grab)
संदीप सोनवलकर
संदीप सोनवलकर | News18Hindi
Updated: January 13, 2018, 10:01 PM IST
मुंबई में मकर संक्राति से एक दिन पहले करीब 150 किलोमीटर दूर डहाणू में एक साथ दो बड़े हादसों ने सबको गमगीन कर दिया. बीस किलोमीटर के दायरे में करीब 9 बजे एक साथ दो हादसों की खबर ने पूरे प्रशासन को हिलाकर रख दिया. हाईस्कूल में पढ़ने वाले चालीस बच्चों को समुद्र में घुमाने गयी बोट डूब गयी जिसमें अब तक चार बच्चों की मौत की खबर आ चुकी है. वहीं दूसरी ओर ओएनजीसी का एक हेलीकॉप्टर उड़ते ही समुद्र में गिर गया. इसमें सात लोगों की मौत की खबर आयी है.

छुट्टी होने के कारण पोंडा हाईस्कूल के चालीस बच्चे बोट लेकर समंदर में गये थे. इसी दौरान कुछ बच्चे बोट की एक तरफ चले गये जिससे संतुलन बिगड़ गया और बोट पलट गयी. हालांकि सुबह का समय होने के कारण बड़ी संख्या में मछुआरे समंदर किनारे पर ही थे. हादसा होते ही स्थानीय मछुआरों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया और शुरुआत में ही 32 बच्चों को बचा लिया गया.

बचाव के लिए नौसेना के जहाज और कोस्टगार्ड के हेलीकॉप्टर भी लगाये गए. इस हादसे में अब तक 4 बच्चों की मौत की खबर आई है और फिलहाल चार लापता है. बच्चों की इस खबर से प्रशासन जूझ ही रहा था कि खबर आयी कि ओएनजीसी के बॉम्बे हाई तेल कुंए पर जाने के लिए निकले सात अफसरों का एक हेलीकॉप्टर समंदर में गिर गया है. फिर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. अब तक तीन की लाश मिल चुकी है. धुंध और तेज हवाओं को इन हादसों की वजह बताया जा रहा है.

पवनहंस का एक हेलीकॉप्टर पांच सीनियर अफसरों सहित कुल सात लोगों को लेकर जुहू एयरबेस से 10 बजकर 40 मिनट पर उड़ा था और बीस मिनट में ही इसके गिरने की खबर आ गयी.

मुंबई के लिए नये साल का आगाज बहुत बेहतर नहीं रहा. अब तक आग लगने की 11 घटनाएं हो चुकी हैं और साल की शुरुआत से ठीक पहले मोजो और वन अबव बार में आग का भयंकर हादसा हुआ था जिसमें 14 लोग मारे गये थे. इन हादसों से लोग अभी तक उबरे भी नहीं थे और नए हादसों ने उन्हें फिर से गमगीन कर दिया.

ये भी पढ़ें-
मुंबई के पास क्रैश हुआ ONGC का हेलिकॉप्टर, 4 शव बरामद
अचानक शुरू हुई विमान की तलाशी, पेरिस एयरपोर्ट पर फंसे मुंबई के यात्री


 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर