पाकिस्तान में हाफिज सईद के खिलाफ आतंक के मामले हटाने की कोशिश, कोर्ट ने भेजा नोटिस तो खुली बात

पाकिस्तान (Pakistan), कश्मीर (Kashmir) पर शोर की आड़ में अपने सबसे खूंखार आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) और जमात-उद-दावा (Jama'at-ud-Da'wah) के चीफ हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के खिलाफ आतंकवाद के केस हटाने की कोशिश कर रहा है.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 5:01 PM IST
पाकिस्तान में हाफिज सईद के खिलाफ आतंक के मामले हटाने की कोशिश, कोर्ट ने भेजा नोटिस तो खुली बात
पाकिस्तान में हाफिज सईद पर लगे आतंकी मामले हटाने के लिए याचिका दाखिल की गई है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 5:01 PM IST
पाकिस्तान (Pakistan) ने इस समय दुनियाभर में कश्मीर (Kashmir) को लेकर काफी शोर मचा रखा है. लेकिन इसकी आड़ में वो अपने सबसे खूंखार आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) और जमात-उद-दावा (Jama'at-ud-Da'wah) के चीफ हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के खिलाफ आतंकवाद के केस हटाने की कोशिश कर रहा है. इस बात का खुलासा हुआ है पाकिस्तान के लाहौर हाई कोर्ट के पाकिस्तानी काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के नोटिस जारी करने से.

पूरी दुनिया में जब यह बात मानी जाती है कि हाफिज सईद इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकियों में से एक है और तमाम देशों ने मिलकर जब लश्कर के सरगना को ग्लोबल आतंकी (Global Terrorist) घोषित कर रखा है, उस समय पाकिस्तानी कोर्ट में हाफिज सईद सहित कुछ अन्य आतंकियों पर से आतंकी मामलों को हटाए जाने की मांग की गई थी.

दो हफ्ते में कोर्ट ने जवाब देने को कहा
कोर्ट ने अपने नोटिस में पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (Counter Terrorism Department) और दूसरे पक्षों से जवाब मांगा है. कोर्ट के नोटिस में यह जवाब दो हफ्ते के अंदर कोर्ट में जमा करने की बात कही गई है.


Loading...



इससे पहले पाकिस्तान की सड़कों पर आतंकी हाफिज सईद के पोस्टर लगा दिए गए थे. इन पोस्टर में हाफिज सईद के बगल में इमरान खान (Imran Khan) को दिखाया गया था. आतंकी हाफिज सईद और इमरान खान की साथ फोटो वाला यह पोस्टर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा था. इस पोस्टर पर उर्दू में जश्न-ए-आजादी लिखा गया है.

इन मुद्दों पर पाकिस्तानी सरकार ने साध रखी है चुप्पी
चूंकि कश्मीर के मसले पर गला फाड़ने वाली पाकिस्तानी सरकार (Pakistan Government) ने इन मुद्दों पर चुप्पी साधी हुई है, इससे समझ आता है कि पाकिस्तानी सरकार अपने यहां फैली जबरदस्त आर्थिक मंदी, मंहगाई और गरीबी पर ध्यान न देने के साथ ही आतंक को पालने का भी काम कर रही है.

यह भी कहा जा सकता है कि पाकिस्तान अपने हज़ार गुनाहों और अपने यहां पनप रहे आतंकवाद (Terrorism) जैसी बुराईयों को कश्मीर पर अपने शोर के पीछे छिपाना चाहता है लेकिन यह तय है कि अक्टूबर में होने वाले FATF के मूल्यांकन में उसका ब्लैक लिस्ट में जाना अब बिल्कुल तय लगता है.

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बोले-भारत से जंग के लिए तैयार हैं हम
पाकिस्तान के राष्ट्रपति को कश्मीर पर ट्वीट करना पड़ा भारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...