Assembly Banner 2021

सिलिगुड़ी में ममता बनर्जी का PM मोदी पर पलटवार, कहा- परिवर्तन बंगाल नहीं दिल्ली में होगा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस 'पदयात्रा' को पीएम की रैली के टक्कर में देखा जा रहा है. (फोटो: ANI/Twitter)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस 'पदयात्रा' को पीएम की रैली के टक्कर में देखा जा रहा है. (फोटो: ANI/Twitter)

Mamata Banerjee in Siliguri: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की इस 'पदयात्रा' (Padyatra) को पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के टक्कर में देखा जा रहा है. खास बात है कि चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पीएम पहली बार बंगाल पहुंचे हैं.

  • Share this:
सिलिगुड़ी. ईंधन की बढ़ती कीमतों (Fuel Price Hike) के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार को 'पदयात्रा' का आयोजन किया है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों पर पलटवार किया है. वहीं, आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर नोट के बदले वोट के आरोप लगाए हैं. खास बात है कि पीएम मोदी भी बंगाल में हैं. वे राजधानी कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान (Brigade Parade Ground) पर बंगाल की जनता को संबोधित कर रहे हैं.

रविवार को कार्यक्रम के दौरान सीएम बनर्जी ने कहा 'परिवर्तन दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं.' उन्होंने राज्य में महिला सुरक्षा को लेकर बीजेपी के लगाए आरोपों का खंडन किया है. साथ ही उन्होंने दूसरे राज्यों में महिलाओं के हालात पर सवाल उठाए. सीएम ने कहा 'वो कहते हैं बंगाल में महिलाएं बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश, बिहार और दूसरे राज्यों को देखें.' उन्होंने कहा 'बंगाल में महिलाएं सुरक्षित हैं.' बीजेपी तृणमूल सरकार पर हिंसा के आरोप लगाती रही है.

इस दौरान बनर्जी ने इशारों-इशारों में बीजेपी पर वोट के लिए नोट बांटने के आरोप भी लगा दिए. उन्होंने कहा 'खेला होबे, हम खेलने के लिए तैयार हैं.' उन्होंने बीजेपी को खुले तौर पर चुनौती दे दी है. उन्होंने कहा 'मैं सामना करने के लिए तैयार हूं. अगर वे वोट खरीदना चाहते हैं, तो उनसे पैसा लेकर आप टीएमसी को वोट देना.' सीएम ने आगामी विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से लड़ने का फैसला किया है. इसी सीट से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

मुख्यमंत्री की इस 'पदयात्रा' को पीएम की रैली के टक्कर में देखा जा रहा है. खास बात है कि चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पीएम पहली बार बंगाल पहुंचे हैं. हालांकि, इससे पहले वे करीब 3 बार राज्य का दौरा कर चुके हैं. 294 वाले बंगाल में 27 मार्च से लेकर 29 अप्रैल तक 8 चरणों में चुनाव होगा. टीएमसी अपने उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज