Home /News /nation /

तेलंगाना में भाई ने बहनों को रक्षाबंधन पर दिया ₹1 लाख का मेडिकल बीमा गिफ्ट

तेलंगाना में भाई ने बहनों को रक्षाबंधन पर दिया ₹1 लाख का मेडिकल बीमा गिफ्ट

तेलंगाना में रक्षाबंधन पर एक भाई ने अपनी बहनों को बीमा कवर और ऑक्‍सीजन देने वाला पौधा भेंट किया है.

तेलंगाना में रक्षाबंधन पर एक भाई ने अपनी बहनों को बीमा कवर और ऑक्‍सीजन देने वाला पौधा भेंट किया है.

तेलंगाना (Telangana) के मंचिरीयल ज़िला के सामाजिक कार्यकर्ता रामप्रकाश माडुपु ने अपनी बहनों को रक्षा बंधन (Raksha bandhan) के मौक़े पर एक लाख रुपए का मेडिकल बीमा और ऑक्‍सीजन पैदा करने वाला पौधा गिफ़्ट के रूप में दिया. रामप्रकाश ने कहा “पैसा और कुछ अन्य गिफ़्ट देना तो बहुत ही आम है. मैं अपनी बहनों को स्वास्थ्य और मेडिकल सुविधा देकर उसकी सुरक्षा करना चाहता हूँ. यह मेडिकल बीमा कोविड को भी कवर करता है. ”

अधिक पढ़ें ...

    पीवी रमना कुमार

    हैदराबाद . एक भाई से उम्मीद की जाती है कि वह मुश्किल समय में अपनी बहनों की रक्षा करे. तेलंगाना (Telangana) के मंचिरीयल ज़िला के सामाजिक कार्यकर्ता रामप्रकाश माडुपु ने थोड़ा अलग सोचा और उसने अपनी बहनों को रक्षा बंधन (Raksha bandhan) के मौक़े पर एक लाख रुपए का मेडिकल बीमा और ऑक्‍सीजन पैदा करने वाला पौधा गिफ़्ट के रूप में दिया.  रामप्रकाश ने कहा “पैसा और कुछ अन्य गिफ़्ट देना तो बहुत ही आम है. मैं अपनी बहनों को स्वास्थ्य और मेडिकल सुविधा देकर उसकी सुरक्षा करना चाहता हूँ. यह मेडिकल बीमा कोविड को भी कवर करता है. ” रामप्रकाश हर साल अपनी बहनों को सरप्राइज कर देने वाले गिफ्ट देते हैं.

    रामप्रकाश ने इस साल रक्षाबंधन पर अपनी चार बहनों – वसंता, वरलक्ष्मी, महेश्वरी, और लावण्या को यह बीमा सुविधा दी है. रामप्रकाश ने हर बीमा के लिए ₹2500 चुकाया और यह एक साल तक के लिए है. उन्‍होंने कहा कि  “मैंने अपनी बहनों में जागरुकता पैदा करना चाहा. मैं उम्मीद करता हूँ कि एक साल के बाद वे इसे आगे बढ़ा लेंगी. अगले साल उपहार के लिए मैं कोई और आइडिया लेकर आऊँगा.” उसने कहा कि पिछले रक्षा बंधन में उसने अपनी बहनों को मास्क और सैनिटाइज़र्स दिए थे. रामप्रकाश (49) मंचिरीयल शहर के रहने वाले हैं और वे वेलुगु फ़ाउंडेशन नामक एक स्वयंसेवी संगठन का संचालन करते हैं.

    ये भी पढ़ेें :  BRICS बैठक में भारत का पाकिस्तान पर निशाना, बिना नाम लिए कहा- आतंकियों को पालता है PAK

    ये भी पढ़ेें :  कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि पर सियासत शुरू, BJP का अखिलेश यादव पर चौतरफा हमला

    रामप्रकाश ने बताया कि उनकी संस्‍था महिलाओं और ग़रीबों के लिए काम करती है. संस्‍था, विशेष रूप से महिला साक्षरता, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में जागरूकता बढ़ाने और लोगों को योजनाओं की जानकारी और उसका लाभ देने का काम करती है.  इससे पहले के एक रेस्तरां, फर्नीचर शो रूम का संचालन करते थे, पर हाल ही में उन्‍होंने यह सब बंद कर दिया और अब वे सामाजिक कार्य करते हैं.

    जागरूकता का संदेश देने के लिए ऑक्‍सीजन पैदा करने वाला पौधा किया गिफ़्ट

    रामप्रकाश ने कहा कि बहनों को ऑक्‍सीजन पैदा करने वाला पौधा गिफ़्ट करने के पीछे लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का इरादा है. उन्‍होंने कहा कि मेरी बहने पर्यावरण  के प्रति संवेदनशील हैं और वे इस पौधे को अपने घर में उचित स्‍थान देकर उसकी देखभाल करेंगी. इसी तरह समाज के अन्‍य लोगों को भी पेड़-पौधों की देखभाल करनी चाहिए.

    Tags: Raksha bandhan, Telangana

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर