Home /News /nation /

तेलंगाना में गर्भवती ने सड़क पर दिया बच्चे काे जन्म, डॉक्टर्स की इस हरकत से आपको भी आ जाएगा गुस्सा

तेलंगाना में गर्भवती ने सड़क पर दिया बच्चे काे जन्म, डॉक्टर्स की इस हरकत से आपको भी आ जाएगा गुस्सा

महिला और नवजात दोनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.    (सांकेतिक तस्वीर)

महिला और नवजात दोनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

नागरकुरनूल जिले के अचमपेट सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र के अस्‍पताल अधीक्षक और ड्यूटी डॉक्‍टर को बुधवार को निलंबित कर दिया गया है. उन्‍होंने कोरोना पॉजिटिव (corona positive) गर्भवती को भर्ती करने से इनकार कर दिया था.

हैदराबाद. नागरकुरनूल जिले के अचमपेट सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र के अस्‍पताल अधीक्षक और ड्यूटी डॉक्‍टर को बुधवार को निलंबित कर दिया गया है. उन्‍होंने कोरोना पॉजिटिव (corona positive) गर्भवती को भर्ती करने से इनकार कर दिया था. इसके बाद महिला ने मंगलवार को सड़क के किनारे बच्‍चे को जन्‍म दिया था. स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने कहा कि प्रसव के बाद महिला और नवजात को अस्‍पताल में भर्ती करा लिया गया है और दोनों की हालत ठीक है.

स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने स्‍पष्‍ट किया है कि पहले ही आदेश दे दिए गए थे कि किसी भी गर्भवती महिला को अस्‍पताल में भर्ती कराने से इनकार नहीं किया जा सकता, भले ही वह कोरोना पॉजिटिव ही क्‍यों न हो. इस आदेश का पालन नहीं करने पर दोनों डॉक्‍टर्स पर कार्रवाई हुई है. तेलंगाना वैद्य विधान परिषद के आयुक्त डॉ के रमेश रेड्डी ने बताया कि गर्भवती महिला सीएचसी आई थी, यहां उसका टेस्‍ट किया गया था. वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद डॉक्‍टर्स ने उसे भर्ती नहीं कराया और उसे अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में जाने को कहा था.

ये भी पढ़ें : Gallantry Awards 2022: देश के इन 9 सपूतों को मिला वीरता पुरस्कार, बहादुरी के कारनामे सुन हो जाएंगे हैरान

ये भी पढ़ें : Shivangi Singh: पिता करते हैं टूर एंड ट्रैवेल्स का काम, बिटिया उड़ाती है लड़ाकू विमान, आनंद महिंद्रा ने दिया राफेल रानी का नाम

आयुक्त डॉ के रमेश रेड्डी ने इसे संबंधित कर्मचारियों द्वारा घोर लापरवाही और नियमों का उल्लंघन करार देते हुए अस्पताल के अधीक्षक और सीएचसी अचंपेट में ड्यूटी डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

अधिकारी ने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों को स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि वे गर्भवती महिलाओं को प्रवेश से इनकार नहीं करें, भले ही वे कोविड​​​​-19 पॉजिटिव क्‍यों न हों. डॉ के रमेश रेड्डी ने कहा कि दोनों डॉक्टरों को लोक स्वास्थ्य निदेशक को सौंपते हुए उन दोनों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया गया है. जिला अस्पताल नागरकुरनूल के अधीक्षक को विस्तृत जांच कर आयुक्त को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है.

Tags: Corona positive, Telangana

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर